बीएसएससी परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामला: चार अन्य गिरफ्तार

Last Updated 10 Feb 2017 11:28:12 AM IST

क्लर्क संवर्ग के लिए गत पांच फरवरी को आयोजित बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले के तार दूर तक जुड़े होने की संभावना व्यक्त की जा रही है, जिसके तह में जाते हुए विशेष जांच टीम ने चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है.


(File Photo)

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने आज यहां सवांददाताओं को संबोधित करते हुए बताया कि गिरफ्तार ये चारों व्यक्ति जो कि निजी स्कूल अथवा कोचिंग संस्थान चलाते थे. परीक्षार्थियों से 5 से 6 लाख रूपये तक वसूलते थे.
    
इस मामले में बीएसएससी के सचिव परमेर राम और उनके कार्यालय में डाटा आपरेटर के पद पर कार्यरत अविनाश कुमार नामक एक व्यक्ति को पुलिस कल शाम ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में पटना स्थित बेऊर जेल भेज चुकी है.
    
मनु महराज ने बताया कि सचिव और अन्य के मोबाइल फोन से प्राप्त जानकारी के आधार पर इस रैकेट के चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
    
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार इस परीक्षा के रद्द किए जाने की घोषणा कर दी थी.
    
चार चरणों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा जो कि गत पांच फरवरी को आयोजित की गयी थी, जिसका प्रश्न पत्र लीक हुआ था.



इस परीक्षा का प्रथम चरण गत 29 जनवरी को आयोजित किया गया था तथा तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा क्रमश आगामी 19 फरवरी और 26 फरवरी को आयोजित की जानी थी.
    
मनु महाराज ने बताया कि गिरफ्तार चार लोगों में एक रामेर कुमार दो बार मैट्रिक और दो बार इंटरमेडिएट की परीक्षा में विफल हो चुका हैं और वह एक कोचिंग संस्थान चलाता हैं.
    
यह पूछे जाने पर कि क्या इस रैकेट के तार बिहार के बाहर भी जुडे हैं, उन्होंने कहा कि इसकी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.
    
विदित हो कि बिहार विद्यालय समिति द्वारा बीते वर्ष आयोजित प्लस 2 परीक्षा में हुए टापर्स घोटाला मामले में समिति के अध्यक्ष लालकेर सिंह, उनकी पत्नी एवं पूर्व जदयू विधायक उषा सिन्हा और वैशाली जिला के एक महाविद्यालय के प्राचार्य बच्चा राय सहित कई अन्य लोगों को गिरफ्तार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment