मणिपुर के इंफाल में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस ने जो 15 साल में नहीं किया, हम 15 महीने में करेंगे

Last Updated 25 Feb 2017 12:50:33 PM IST

मणिपुर के इंफाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्वोत्तर के स्विट्जरलैंड मणिपुर को बर्बाद कर दिया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, "आपने दिल्ली में जिम्मेदारी दी और यहां मुख्यमंत्री 15 साल से बैठे हैं. कोई काम नजर आता है क्या? दिल्ली में उनकी (कांग्रेस) सरकार थी और यहां भी सरकार थी, फिर मणिपुर को किसने बर्बाद किया?"

उन्होंने कहा, "मणिपुर के विकास के बिना भारत का विकास अधूरा है. यदि पूर्वोत्तर का विकास नहीं हुआ तो देश का भी पूर्ण विकास नहीं होगा. जब अटलजी ने सरकार बनाई थी तो उन्होंने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए नीतियां बनाई थी, लेकिन कांग्रेस ने अच्छे कार्यों को आगे नहीं बढ़ाया."

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक जनजाति को दूसरी से लड़ाने का काम किया. एक जनजाति से दूसरी को लड़ा देना, यही कारोबार चलाया जा रहा है. जो लोग राज्य में शांति नहीं ला सकते, उन्हें शासन चलाने का कोई अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि मणिपुर के युवाओं का भविष्य खराब कर दिया गया है. महिलाओं का अपमान किया गया.

मोदी ने लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि 15 साल में जो काम कांग्रेस ने नहीं किया है, वह काम बीजेपी की सरकार 15 महीने में करके दिखाएगी. जहां भी कांग्रेस सत्ता में है वहां कोई विकास नहीं हुआ है. वहां सिर्फ भ्रष्टाचार है. इसलिए भाजपा को सेवा करने का एक मौका दीजिए.

मोदी ने कहा, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यदि भाजपा मणिपुर में सत्ता में आती है तो कभी आर्थिक नाकेबंदी नहीं होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि नगा समझौते में ऐसा एक भी शब्द नहीं है जो मणिपुर के हित के लिए हानिकारक हो. 

मोदी ने कहा, "हमारा एकमात्र लक्ष्य मणिपुर की एकता, लोगों की भलाई और राज्य का विकास है. आपने कांग्रेस को 15 साल दिए, हमें सिर्फ पांच साल दीजिए. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम 15 महीनों में अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे."

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने कोई विकास नहीं किया है. क्या ये दोबारा सत्ता में आने के लायक हैं?"

मोदी ने कहा, "पिछले 15 वर्षों में मणिपुर में जो भ्रष्टाचार हुआ है, हमारी सरकार इसका पर्दाफाश करेगी."

उन्होंने कहा, "यदि पूर्वोत्तर का विकास नहीं हुआ तो देश का भी पूर्ण विकास नहीं होगा. जब अटलजी ने सरकार बनाई थी तो उन्होंने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए नीतियां बनाई थी, लेकिन कांग्रेस ने अच्छे कार्यों को आगे नहीं बढ़ाया."

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चार और आठ मार्च को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. 

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment