उप्र : चुनाव की तारीखों के ऐलान का राजनीतिक दलों ने स्वागत किया

Last Updated 04 Jan 2017 06:40:03 PM IST

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी समर में उतरने के लिए कमर कस ली है.


(फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) व कांग्रेस ने कहा है कि वह चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. कुछ राजनीतिक दल ऐसे हैं, जो केवल चुनाव के समय ही अपना कामकाज शुरू करते हैं, लेकिन भाजपा पूरे साल तैयारियों में जुटी रहती है.

दीक्षित ने कहा, "राजनीतिक दलों के साथ ही जनता इसका इंतजार कर रही थी. इस बार उत्तर प्रदेश को अराजकता और परिवारवाद से मुक्ति जरूर मिलेगी."

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जरूरी था कि यहां कई चरणों में मतदान कराए जाएं. सात चरणों में मतदान कराने का निर्वाचन आयोग का फैसला स्वागत योग्य है.

मायावती ने कहा, "प्रदेश में मौजूदा सपा सरकार में हर प्रकार का अपराध चरम पर पहुंच गया है. अराजकता और जंगलराज का दौर जारी है. सरकार द्वारा पुलिस व प्रशासन को राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है."

उन्होंने कहा, "आगे भी सपा की काम चलाऊ सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग की आशंका है. निर्वाचन आयोग के समक्ष यह एक चुनौती है. इसके लिए जरूरी है कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की अधिक से अधिक तैनाती हो. स्थानीय पुलिस पर भी कड़ी नजर रखी जाए और उन्हें मनमाना व पक्षपाती रवैया अपनाने से रोका जाना सुनिश्चित हो."

कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. राहुल गांधी पहले ही पूरे उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों में लगे थे. देवरिया से लेकर दिल्ली तक 25 दिनों तक वह यात्रा पर रहे और लगभग 300 विधानसभा क्षेत्रों से उनकी यात्रा गुजरी थी.

राजपूत ने कहा, "चुनावी तैयारी पूरी है. रही बात गठबंधन की तो यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या गठबंधन के साथ."



इस बीच, रालोद के प्रदेश अध्यक्ष रशीद मसूद ने कहा कि पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और जल्द ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव होना है, लिहाजा उम्मीदवारों के चयन में तेजी लाई जाएगी.

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता डॉ.सी.पी.राय ने कहा कि सपा का अंदरूनी मामला जल्द ही सुलझ जाएगा और पार्टी पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment