टाइम में छपे लेख का लेखक पाकिस्तानी, मोदी की छवि बिगाड़ने की कोशिश : भाजपा

Last Updated 12 May 2019 06:10:14 AM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अमेरिकी समाचार पत्रिका 'टाइम' पर हमला करते हुए कहा कि इस लेख का लेखक पाकिस्तानी है और पड़ोसी देश एकमात्र एजेंडा मोदी की छवि खराब करने की है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

टाइम ने 20 मई के अपने अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में कवर आलेख में मोदी को राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए जाति व धर्म के आधार पर 'भारत का बांटनेवाला प्रमुख' करार दिया है।



भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "लेखक (आतिश तासीर) पाकिस्तानी नागरिक है जो मोदीजी को बांटने वाला कहा है और राहुल गांधी ने इसका ट्वीट किया है। पाकिस्तान से हम क्या अपेक्षा कर सकते हैं।"

आतिश तासीर ब्रिटेन में जन्मे लेखक-पत्रकार हैं, वह भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह दिवंगत पाकिस्तानी राजनेता और व्यवसायी सलमान तासीर के पुत्र हैं।

पात्रा ने कहा, "पाकिस्तान भारतीय सेना और मोदीजी का बाल भी बांका नहीं कर सकता और इसीलिए वह इस तरह के लेख से प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है।"

आलेख में प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के धर्मनिरपेक्षता और और 2002 में गुजरात में हुए गोधरा दंगे की चर्चा की गई है।

उधर, इसी मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टाइम पत्रिका में उनके बारे में छपे आलेख को लेकर निशाना साधा।

कांग्रेस पार्टी के गुरदासपुर उम्मीदवार सुनील जाखड़ के समर्थन में एक रैली संबोधित करने आए मुख्यमंत्री ने टाइम पत्रिका का हवाला देते हुए मोदी के खराब अंतर्राष्ट्रीय छवि की आलोचना की।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और यहां तक कि अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र जैसे वैश्विक मंचों पर भारत का मान बढ़ाया था।

उन्होंने कहा कि पत्रिका मोदी के बारे में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के विचार को बताती है, जिन्होंने वैश्विक स्तर पर देश की छवि को खराब किया है।

अमरिंदर ने कहा कि भारत को ऐसे नेता की जरूरत है जो देश को एक सूत्र में बांध सके। मोदी जैसे नेताओं की जरूरत नहीं है जो देश की एकता को बर्बाद करते हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment