'न्याय' है गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक : राहुल गांधी

Last Updated 08 May 2019 12:02:40 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के महत्वाकांक्षी वादे, न्यूनतम आय योजना (न्याय) को गरीबी पर एक सर्जिकल स्ट्राइक करार देते हुए कहा कि पांच करोड़ गरीब परिवारों में से प्रत्येक परिवार को 3.60 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुरुलिया से कांग्रेस उम्मीदवार नेपाल महतो के समर्थन में यहां एक चुनावी रैली में कहा, "मैं एक गारंटी देता हूं कि हिंदुस्तान की अगली सरकार पांच करोड़ परिवारों में से प्रत्येक परिवार को अगले पांच सालों में यह राशि देगी, जिससे 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा।" राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के महत्वाकांक्षी वादे, न्यूनतम आय योजना (न्याय) को गरीबी पर एक सर्जिकल स्ट्राइक करार देते हुए मंगलवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करती है तो पांच करोड़ गरीब परिवारों में से प्रत्येक परिवार को 3.60 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

उन्होंने कहा, "वाह वाह, यह गरीबी पर एक सर्जिकल स्ट्राइक है।"

राहुल ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि बैंकों के ऋण न चुकाने पर किसानों को जेल नहीं जाना पड़ेगा, और इसके लिए कानून में बदलाव किया जाएगा।

उन्होंने सवाल किया, "यदि भारत के किसान 20,000 रुपये का कर्ज लेते हैं और उसे अदा नहीं कर पाते तो क्या उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए?"

गांधी ने कहा कि उन्हें यह ठीक नहीं लगता कि जब धनी लोग कर्ज न चुकाने पर जेल नहीं जा रहे हैं, तो फिर किसान जेल क्यों जाएं।

उन्होंने पूछा, "क्या आप इसे न्याय मानते हैं? बंगाल का कोई भी किसान बैंक का कर्ज न चुकाने के कारण अब जेल नहीं जाएगा।"

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव बाद नई सरकार बनेगी और किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा।



राहुल ने कहा, "2019 के बाद दो बजट होंगे, पहले किसान बजट तैयार किया जाएगा। साल के प्रारंभ में ही किसानों को बता दिया जाएगा कि उन्हें सरकार की तरफ से क्या और कितना कुछ मिलने वाला है।"

आईएएनएस
झालदा (पश्चिम बंगाल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment