Bihar Lok Sabha Elections 2024 : महाराजगंज से प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

Last Updated 23 Apr 2024 09:11:32 AM IST

Bihar Lok Sabha Elections 2024 - कांग्रेस पार्टी ने अपने पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने बिहार के महाराजगंज लोकसभा सीट से प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को प्रत्याशी बनाया है। जबकि, मुजफ्फरपुर से पार्टी ने भाजपा से कांग्रेस में शामिल अजय निषाद को टिकट दिया है।


Bihar Lok Sabha Elections 2024

निवर्तमान सांसद अजय निषाद भाजपा से टिकट नहीं मिलने के कारण पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। महागठबंधन में कांग्रेस को 9 सीटों मिली हैं। इससे पहले ही तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गयी थी।

कांग्रेस ने पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी को प्रत्याशी बनाया है जबकि समस्तीपुर से बिहार सरकार में मंत्री और जदयू के बड़े नेता महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को उम्मीदवार बनाया है। सासाराम से कांग्रेस का प्रत्याशी मनोज कुमार को बनाया गया है।

मनोज कुमार ने पिछला चुनाव सासाराम से बसपा के टिकट पर लड़ा था। यह सुरक्षित सीट है, जहां से लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता मीरा कुमार चुनाव लड़ती रही हैं।

इस चुनाव के पहले ही उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी थी। कांग्रेस ने अपने खाते की पटना साहिब से अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment