लोकसभा चुनाव के लिए BRS ने BJP के साथ किया गुप्त समझौता : रेवंत रेड्डी

Last Updated 23 Apr 2024 07:26:08 AM IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को दावा किया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ एक गुप्त समझौता किया है।


रेवंत रेड्डी

उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर, जैसा कि राव को लोकप्रिय रूप से पुकारा जाता है, राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत के लिए काम करने के लिए सहमत हुए हैं, और बीआरएस उन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा को अपना समर्थन दे रहा है जहां कांग्रेस मजबूत है।

कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार अभियान तेज करते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार को आदिलाबाद, निज़ामाबाद और मल्काजगिरी में 'जन जतरा' जनसभाओं को संबोधित किया।

मल्काजगिरी में बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह इस निर्वाचन क्षेत्र को कभी नहीं भूल सकते क्योंकि यहीं से वह कोडंगल विधानसभा सीट पर हार का सामना करने के बाद 2019 में लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने दावा किया कि मल्काजगिरी से सांसद चुने जाने के कारण वह राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष बन सके और बाद में मुख्यमंत्री पद तक पहुंचे।

रेवंत रेड्डी ने कहा कि मल्काजगिरी के लोगों ने ही उस समय उनका समर्थन किया जब वह संघर्ष कर रहे थे और उनसे कांग्रेस उम्मीदवार सुनीता महेंद्र रेड्डी को भी ऐसा ही समर्थन देने की अपील की।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता चाडा वेंकट रेड्डी ने भी कांग्रेस के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

इससे पहले, निज़ामाबाद में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, रेवंत रेड्डी ने दोहराया कि सरकार 15 अगस्त तक किसानों के दो लाख रुपये तक के ऋण माफ कर देगी।

रेवंत रेड्डी ने यह भी वादा किया कि सरकार 17 सितंबर से पहले निज़ाम शुगर फैक्ट्री को फिर से खोलेगी।

मुख्यमंत्री ने लोगों से वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री टी. जीवन रेड्डी को भारी बहुमत से चुनने का आग्रह किया।

इससे पहले, आदिलाबाद में पहली सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, रेवंत रेड्डी ने दावा किया कि छह में से पांच गारंटियों के कार्यान्वयन के साथ तेलंगाना में लोगों का शासन शुरू हो गया है। छठी गारंटी कृषि ऋण माफी की है।

रेवंत रेड्डी ने आदिलाबाद जिले में सिंचाई सुविधाओं में सुधार के लिए कुप्ति परियोजना को पूरा करने की कसम खाई।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment