Arunachal Pradesh Polls: मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने 8 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का दिया आदेश दिया, 24 अप्रैल को होगी वोटिंग

Last Updated 22 Apr 2024 12:45:03 PM IST

भारत के निर्वाचन आयोग ने अरुणााचल प्रदेश में आठ मतदान केंद्रों पर मतदान को अमान्य घोषित कर दिए है। आयोग ने इन आठ मतदान केंद्रों पर पुन: मतदान कराने का आदेश दिया है।


भारत के निर्वाचन आयोग ने अरुणााचल प्रदेश में आठ मतदान केंद्रों पर पुन: मतदान कराने का आदेश दिया है जहां 19 अप्रैल को एकसाथ कराये लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी और हिंसा होने की जानकारी सामने आयी थी।

उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी लिकेन कोयु ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आयोग ने रविवार को एक आदेश में इन आठ मतदान केंद्रों पर मतदान को अमान्य घोषित किया और 24 अप्रैल को सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक नए सिरे से मतदान कराने का आदेश दिया।

जिन मतदान केंद्रों में पुन: मतदान कराया जाएगा उनमें ईस्ट कामेंग जिले में बामेंग विधानसभा क्षेत्र में सारियो, कुरुंग कुमे में नयापिन विधानसभा सीट के तहत आने वाला लोंग्ते लोथ, अपर सुबनसिरी जिले में नाचो निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले डिंगसर, बोगिया सियुम, जिम्बरी और लेंगी मतदान बूथ शामिल हैं।

विज्ञप्ति के अनुसार, सियांग जिले में रुमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बोग्ने और मोलोम मतदान बूथ पर भी पुनर्मतदान कराया जाएगा।

इस पूर्वोत्तर राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा की 50 सीटों पर 19 अप्रैल को हुए मतदान में कुल 8,92,694 मतदाताओं में से तकरीबन 76.44 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सत्तारूढ़ भाजपा ने 10 विधानसभा सीटें पहले ही निर्विरोध जीत ली हैं।

भाषा
ईटानगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment