अखिलेश यादव 12 अप्रैल को पीलीभीत से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज

Last Updated 10 Apr 2024 08:47:15 AM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 अप्रैल को पीलीभीत से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। यूपी के पूर्व सीएम विपक्षी दल कांग्रेस के साथ पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार शुरू करेंगे।


अखिलेश यादव

रैली में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की संभावना है, जिसमें दोनों पार्टियों के समर्थक एक साथ नजर आएंगे। सीट-बंटवारे समझौते के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सपा 62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस को एक सीट दी गई है। पीलीभीत के बाद अखिलेश यादव का नगीना और बिजनौर में रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''इंडिया गठबंधन के हिस्से के तौर पर सपा-कांग्रेस की महारैली होगी।"पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। एक रणनीति के तहत, अखिलेश यादव इस सीट से प्रचार अभियान शुरू कर रहे हैं जिस सीट पर सपा कभी नहीं जीती है। जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने वहां से मौजूदा भाजपा सांसद वरुण गांधी को टिकट देने से इनकार कर दिया। भगवत सरन गंगवार पीलीभीत सीट पर सपा के उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है। ज्ञात हो कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पीलीभीत में एक रैली को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा था।

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment