ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, शिष्टाचार बैठक बताया

Last Updated 02 Mar 2024 06:50:47 AM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार शाम यहां राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। संक्षिप्त बातचीत के अंत में उन्होंने इसे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच एक 'प्रोटोकॉल' बैठक बताया।


Mamta Met Modi

पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर आये प्रधानमंत्री हुगली जिले के आरामबाग में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद शुक्रवार दोपहर बाद राजभवन पहुंचे।

रैली में उन्होंने संदेशखाली जैसे मुद्दों और वित्तीय भ्रष्टाचार के मामलों पर राज्य सरकार और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ तीखा हमला बोला।

पीएम के साथ संक्षिप्त बातचीत के बाद बनर्जी ने राजभवन के बाहर इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कहा कि यह एक 'प्रोटोकॉल' बैठक के अलावा कुछ नहीं थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी बाकी है। यह स्वाभाविक है कि यदि प्रधानमंत्री किसी राज्य का दौरा करते हैं तो उनके और संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री के बीच एक प्रोटोकॉल बैठक होगी।

इसलिए मैं राजभवन आई और प्रधानमंत्री को राज्य के मामलों के बारे में जानकारी दी। यह बातचीत राजनीतिक आदान-प्रदान की बजाय एक शिष्टाचार बातचीत की तरह थी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत राज्य सरकार के लंबित केंद्रीय बकाया का मुद्दा उठाया था, बनर्जी ने कहा, "मुझे जो भी कहना है, मैं एक राजनीतिक मंच से कहूंगी। यह प्रोटोकॉल के अनुसार एक साधारण शिष्टाचार बैठक थी।"

प्रधानमंत्री शनिवार को नदिया जिले के कृष्णानगर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

उनका 6 मार्च को उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक और रैली को संबोधित करने के लिए राज्य लौटने का कार्यक्रम है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment