भाजपा पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- राहुल गांधी से डरती है यह सरकार

Last Updated 23 Mar 2023 01:44:09 PM IST

सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर लगातार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की प्रतिकिया सामने आ रही है।


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी को मिली 2 साल की सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी सरकार राहुल गांधी से डरती है इसलिए उनकी सदस्यता खत्म करने की साजिश की जा रही है।

संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी से डर की वजह से उन्हें हर तरह से दबाने की कोशिश की जा रही है लेकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं। दो साल क्या उनको दो हजार साल भी जेल की सलाखों के पीछे रख दो तो भी राहुल गांधी, राहुल गांधी ही रहेंगे।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी ने तो सिर्फ इतना ही कहा था कि जहां भी इल्जाम लग रहे हैं, वहां सिर्फ मोदी का ही नाम (सरनेम) क्यों आ रहा है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तो सदन में यह कहा था कि नेहरू सरनेम के बदले गांधी सरनेम क्यों आ रहा है, क्या उनके खिलाफ गांधी सरनेम वाले व्यक्ति मुकदमा कर सकते हैं?

सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, उन्हें ज़मानत मिल गई है। ये लोग पहले जज को बदलते गए,हमें अंदाज़ा लग रहा था लेकिन हम कानून में विश्वास रखने वाले लोग हैं।कानून के तहत ही हम लड़ेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को कहा कि सांसद राहुल गांधी को सूरत की जिला अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाना, न्यायपालिका को प्रभावित करने का प्रयास है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, मीडिया को दबाने और न्यायपालिका को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। वे इस स्तर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ने कहा, हमारा लोकतंत्र खतरे में है, क्योंकि न्यायपालिका, ईसीआई, ईडी पर दबाव है और उनका दुरुपयोग किया जाता है। सभी फैसले प्रभाव में किए जाते हैं। इस तरह की टिप्पणियां आम हैं। उन्होंने कहा, राहुल गांधी साहसी हैं और केवल वही एनडीए सरकार का मुकाबला कर सकते हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ उनकी टिप्पणी सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? पर केस दर्ज कराया था।

गुजरात की सूरत जिला अदालत ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 2019 में उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी को लेकर मानहानि के मामले में दोषी ठहराया।

राहुल गांधी को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया गया। इस धारा के तहत अधिकतम सजा दो साल की सजा है।हालांकि, राहुल गांधी के वकील ने कहा कि कोर्ट ने मामले में राहुल को अपील के अधिकार की अनुमति देते हुए दो साल की सजा को घटाकर 30 दिन कर दिया है और जमानत दे दी है।

 

 


ऐजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment