फिक्र करने की जरूरत नहीं, आप सुरक्षित हैं

Last Updated 21 Sep 2021 02:08:23 AM IST

सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि जम्मू-कश्मीर में तालिबान आतंकियों के फैलने की आशंका को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को सुरक्षित रखा जाएगा।


चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय

सेना की श्रीनगर स्थित 15 कोर या चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा, यह सवाल मुझसे कई बार उन घटनाओं पर पूछा गया है जिनका कोई संबंध नहीं है। तो, मैं फिर से आपके प्रश्न का यही उत्तर दूंगा-आप चिंतित क्यों हैं? आप सुरक्षित हैं और आप सुरक्षित रहेंगे। काफी प्रयास किए जा रहे हैं। जीओसी ने कहा, अगर कोई हथियार उठाता है तो उसे परिणाम भुगतने होंगे और उसे या तो मार गिराया जाएगा या गिरफ्तार किया जाएगा या फिर उसे आत्मसमर्पण करना होगा।

उन्होंने कहा, मैं तालिबान या विदेशी आतंकियों या स्थानीय आतंकियों पर इस सवाल को नहीं देख रहा हूं। हमारे लिए इसका गुणवत्ता और मात्रा से कोई लेना-देना नहीं है। अगर कोई शख्स हथियार उठाता है, तो उसे किसी भी तरह से निष्प्रभावी कर दिया जाएगा-मारकर या पकड़कर और अगर वह आकर पेशकश करता है तो हम आत्मसमर्पण स्वीकार कर लेंगे।

कश्मीर घाटी में मौजूदा विदेशी आतंकियों की संख्या के बारे में पांडेय ने कहा, पुलिस के मुताबिक कश्मीर घाटी में 60 से 70 विदेशी आतंकी हो सकते हैं जो मूल रूप से पाकिस्तानी हैं। उनकी रणनीति किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की नहीं बल्कि स्थानीय युवाओं को गतिविधियों के लिए प्रेरित करने की है।

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment