टीके का फिर निर्यात

Last Updated 21 Sep 2021 02:18:47 AM IST

मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार को अक्टूबर में कोविड-19 टीकों की 30 करोड़ से अधिक खुराक और अगले तीन महीनों में 100 करोड़ से अधिक खुराक मिलेंगी। देश में कोविड-19 टीके की अब तक 81 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। अंतिम 10 करोड़ खुराक महज 11 दिनों में दी गई।


टीके का फिर निर्यात

देश के लोगों के टीकाकरण को सरकार की शीर्ष प्राथमिकता बताते हुए मांडविया ने कहा कि अतिरिक्त टीकों का निर्यात अगली तिमाही (अक्टूबर-दिसम्बर) में ‘वैक्सीन मैत्री’ कार्यक्रम के तहत और ‘कोवैक्स’ पहल के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के हमारे आदर्श वाक्य के अनुरूप है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अतिरिक्त टीकों की आपूर्ति का इस्तेमाल कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई के लिए दुनिया के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए किया जाएगा। भारत में कोविड-19 रोधी टीकों के स्वदेशी अनुसंधान और उत्पादन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों और मार्गदर्शन के कारण भारत इतने बड़े पैमाने पर कोविड के टीकों का अनुसंधान और उत्पादन कर रहा है।

टीके का फिर निर्यात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, ‘वैक्सीन मैत्री’ कार्यक्रम, वैश्विक ‘कोवैक्स’ पहल, कोविड-19 टीकों का निर्यात, टीकाकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

एसएनबी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment