LOC पर पाक सेना व आतंकी संगठनों ने कमांडर बदला

Last Updated 21 Sep 2021 02:03:33 AM IST

तालिबान में सफलता के बाद अब पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर में वही चाल चलने लग गई है। इसके लिए उसने एलओसी पर तैनात कुछ आतंकी संगठनों के कमांडर बदल दिए। पाक सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को रावलपिंडी कॉर्प्स में नया कमांडर नियुक्त किया है।


LOC पर पाक सेना व आतंकी संगठनों ने कमांडर बदला

इसके साथ ही आईएसआई ने अगले सीजन के लिए जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करा कर बड़े हमले की तैयारियां शुरू कर दी है। इस बाबत गत अगस्त माह में मुजफ्फराबाद के एक आतंकी कैम्प में हिजबुल सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी लॉन्च पैड के 32 कमांडरों समेत कई आतंकी संगठनों के कमांडरों के साथ बड़े हमले को अंजाम देने और घुसपैठ कराने को लेकर बैठक हुई।

आईएसआई ने इस मीटिंग में अगले सीजन में घुसपैठ की तैयारियों के लिए आतंकियों को संखियारी टेरर कैम्प में तीन हफ्ते की रिफ्रेशर ट्रेनिंग देने का फरमान जारी किया। इसके लिए आईएसआई ने फंड देने का वायदा किया। आईएसआई द्वारा कश्मीर में आतंक फैला रहे पाकिस्तान की जमीन पर मौजूद सभी आतंकी तंजीमों को 20-20 आतंकियों को इस रिफ्रेशर ट्रेनिंग कैम्प के लिए तुरंत भेजने की ताकीद दी गई। ट्रेनिंग की जिम्मेदारी पेशावर के रहने वाले और संखियारी मिलिट्री स्टेशन से आईएसआई डिटैचमेंट सेन्टर की गतिविधियों को कंट्रोल करने वाले पाक आर्मी के मेजर नासिर पठान को सौंपी गई है।

इस सीजन में जम्मू कश्मीर में घुसपैठ के लिए सारे आतंकी तंजीमों को एक दूसरे से कोआर्डिनेट करने को कहा गया है। इसके लिए हवाला के जरिए उनके पास रकम पहुंचने का भरोसा दिया गया है। आईएसआई ने आदेश दिया है कि हायरकी में नीचे के आतंकी हथियार नहीं खरीदेंगे सिर्फ  टॉप आतंकी कमांडर या आईएसआई ही आतंकियों को हथियार मुहैया कराएगी। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर में सरेंडर करने वाले किसी भी आतंकी की पत्नी को किसी भी तरह की सहायता नहीं दी जाएगी।
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment