‘ना-पाक’ हरकत पर भारत सख्त

Last Updated 22 Nov 2020 12:55:54 AM IST

दो दिन पहले जम्मू के पास नगरोटा में मारे गए 4 आतंकवादियों के पाकिस्तान से तार जुड़े होने को लेकर भारत ने सख्ती जताई है। इस ‘नापाक’ हरकत पर दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों को तलब कर सख्त विरोध जताया।


‘ना-पाक’ हरकत पर भारत सख्त

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों को इस घटना को लेकर तलब किया है। भारत ने अपना विरोध प्रकट करते हुए पाकिस्तान को चेताया है। ऐसे सबूत मिले हैं कि नगरोटा में मारे गए चारों आतंकवादी पाकिस्तान की सीमा से भारत में घुसे थे। साथ में आतंकवादियों के पास से ऐसा सामान मिला है जो पाकिस्तान में बनता है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को प्रतिबद्ध और दृढ़ है।
बयान में कहा गया है कि यह मांग की जाती है कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं से संचालित आतंकवादी संगठनों और आतंकवादियों को समर्थन देने की अपनी नीति को छोड़े और अन्य देशों में हमले करने के लिए आतंकवादी संगठनों द्वारा संचालित आतंकी बुनियादी ढांचे को नष्ट करे।

पल-पल की जानकारी ले रहे थे पाक हैंडलर्स
आतंकवादियों से जो सामान बरामद हुआ है उसकी जांच से कई बड़े खुलासे हुए हैं, आतंकवादियों से एक ऐसा मोबाइल रेडियो सेट बरामद हुआ है जिससे पता चला है कि घुसपैठ के बाद पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स इन आतंकवादियों से पल पल की जानकारी ले रहे थे। इसके अलावा पाकिस्तान की कंपनी का स्मार्टफोन भी मिला है जिससे कई अहम सुराग मिल सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आतंकी संगठन जैश का नाम लेकर साफ कर दिया था कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन आतंकियों को भारत में आतंक की वारदात के लिए भेज रहा है। आतंकवादियों से जो मोबाइल रेडियो सेट मिला है वह पाकिस्तान की माइक्रो इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी का है यह कंपनी पाकिस्तान के सुरक्षा बलों को रेडियो सेट मुहैया कराती है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment