विपक्षी सदस्यों ने बिल के किसी प्रावधान का विरोध नहीं किया : तोमर

Last Updated 24 Sep 2020 07:19:00 PM IST

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस और विपक्ष पर किसानों से जुड़े बिलों पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है।


कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के लोग देश भर में किसानों से जुड़े बिलों को लेकर किसानों को गुमराह करने की राजनीति कर रहे हैं। इस प्रकार की राजनीति, दल को तो कमजोर करती है, देश को भी कमजोर करती है।

कृषि मंत्री ने देश भर के किसान संगठनों और किसानों से कहा कि कृषि सुधार के विधेयकों से किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। इन विधेयकों के माध्यम से किसानों को स्वतंत्रता मिलने वाली है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा मुख्यालय पर गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, " विपक्ष के किसी भी सदस्य ने बिल के किसी प्रावधान का विरोध नहीं किया। जो बिल में नहीं है, जो बिल में नहीं हो सकता, जिनका बिल से संबंध नहीं हो सकता, उसी पर उनका भाषण केंद्रित रहा। इससे ये सिद्ध होता है कि बिल के जो प्रावधान हैं वो किसान हितैषी हैं। जिनका विरोध करने की स्थिति में कोई राजनीतिक दल नहीं है।"

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कृषि सुधार से जुड़े विधेयक किसानों को उत्पादन का उचित मूल्य दिलाने में मददगार होंगे। किसान की माली हालत सुधारने में बिल मददगार होगा। किसान अच्छी फसलों की ओर आकर्षित होंगे। किसान नई तकनीक से भी जोड़ेंगे। विधेयकों के परिणाम स्वरूप किसान अपने उत्पादन का उचित मूल्य बोआई से पहले भी प्राप्त कर सकेंगे। कृषि मंत्री ने कहा कि लोकसभा में चार घंटा और राज्यसभा में चार घंटा से अधिक इन दोनों बिलों पर चर्चा हुई। सभी दल के लोगों ने इन बिलों पर अपना विचार व्यक्त किया। तोमर बोले : विपक्षी सदस्यों ने बिल के किसी प्रावधान का विरोध नहीं किया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment