गिरफ्तार पत्रकार के पास से बरामद दस्तावेजों की जांच के लिये पुलिस रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखेगी

Last Updated 21 Sep 2020 02:29:42 AM IST

दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ गिरफ्तार किये गये फ्रीलांस (स्वतंत्र) पत्रकार राजीव शर्मा के पास से बरामद रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेजों की प्रामाणिकता का पता लगाने के लिये रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखेगा।


गिरफ्तार किये गये फ्रीलांस (स्वतंत्र) पत्रकार राजीव शर्मा (file photo)

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शर्मा को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और शासकीय गोपनीयता अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज कराया गया था। पत्रकार के खिलाफ चीनी खुफिया एजेंसियों को भारत की सीमा रणनीति, सैन्य तैनाती और (सैन्य) खरीद से जुड़ी संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप है।

पुलिस ने बताया कि शर्मा (61) छह दिन की पुलिस रिमांड में है और पुलिस उसकी और अधिक समय के लिये हिरासत की मांग करेगी।

विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया, ‘गिरफ्तार किये गये पत्रकार राजीव शर्मा के पास से बरामद दस्तावेजों की प्रामाणिकता की पुष्टि करने और उसका पता लगाने के लिये हम सोमवार को रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखने जा रहे है।‘

उन्होंने कहा कि पुलिस रक्षा मंत्रालय से इस संबंध में सलाह लेगी कि पत्रकार की पहुंच इन दस्तावेजों तक कैसे हुई।

अधिकारी ने यह भी बताया कि वह आरोपी द्वारा कथित रूप से किये गये अवैध आर्थिक लेन देन के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय को पत्र भी लिखेंगे।

यादव ने कहा कि पत्रकार के ई-मेल एवं सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला जा रहा है ताकि यह पता चल सके कि उसने कौन-कौन सी जानकारी चीनी खुफिया अधिकारियों को दी थी।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment