राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने ओणम त्योहार की दी शुभकामनाएं

Last Updated 31 Aug 2020 10:51:14 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों और केरल के लोगों को ओणम की बधाई दी है।


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देशवासियों को ओणम पर्व की सोमवार को बधाई देते हुए कहा हम जरूरतमंद लोगों की सहायता करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

कोविंद ने बधाई संदेश में कहा, “ओणम के पावन पर्व पर सभी को बधाई। ओणम का त्योहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है। साथ ही, यह नयी फसल के आगमन पर प्रकृति के प्रति कृतज्ञता भाव दर्शाने का अवसर भी है। इस मौके पर हम जरूरतमंद लोगों की सहायता करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।”

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को ओणम पर्व की शुभकामनाएं देते हुए सोमवार को कहा यह एक अनोखा त्योहार है जिसमें समरसता का उत्सव मनाया जाता है।

मोदी ने पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “आप सभी को ओणम की शुभकामनाएं। यह एक अनोखा त्योहार है जिसमें समरसता का उत्सव मनाया जाता है। यह एक ऐसा अवसर है जब हम कठिन परिश्रम करने वाले अपने किसानों के प्रति आभार जताते हैं. सभी खुशहाल और सेहतमंद रहे।”

 

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर पर ओणम की बधाई देते हुए एक वीडियो भी साझा किया है।

ओणम दक्षिण भारत के राज्य केरल का एक प्रमुख त्योहार है। यह केरल का एक राजकीय पर्व भी है। ओणम का उत्सव सितम्बर में राजा महाबली के स्वागत में प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है जो 10 दिनों तक चलता है। उत्सव त्रिक्काकरा (कोच्चि के पास) केरल के एक मात्र वामन मंदिर से प्रारंभ होता है।
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment