भारत में कोरोना वायरस के अब तक 28 मामले आए: स्वास्थ्य मंत्री

Last Updated 04 Mar 2020 01:45:32 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस के कुल 28 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें केरल में पाए गए कोविड-19 के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और 16 लोग इटली मूल के हैं।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हर्षवर्धन ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अब सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी। सभी उड़ानों, विदेशी यात्रियों को यूनीवर्सल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा।

इससे पहले 12 देशों के यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही थी।     

हर्षवर्धन ने संवाददाताओं से कहा कि यदि ईरान की सरकार सहायता करने को तैयार होती है तो वहां भी एक जांच केंद्र बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से स्क्रीनिंग के बाद ईरान से भारत के नागरिकों को वापस लाने में मदद मिलेगी।      

हर्षवर्धन ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और नगर निकाय के अधिकारियों से मुलाकात कर उनसे भी शहर के अस्पतालों में पृथक वार्ड की सुविधाएं तैयार करने की अपील की है।     
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 28 मामलों में से एक व्यक्ति दिल्ली से और उसके छह रिश्तेदार आगरा से, एक तेलंगना से जबकि 16 इटली के नागरिक और उनका भारतीय चालक शामिल हैं। इसके अलावा, तीन पुराने मामले केरल के हैं।     

उन्होंने बताया कि अब तक हवाई अड्डों पर 5,89,000 लोगों की जबकि सीमाओं पर दस लाख से भी ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment