JNU मामला: दृष्टिहीन छात्रों ने हिरासत में लिए जाने का आरोप लगाया

Last Updated 20 Nov 2019 01:36:31 PM IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के दृष्टिबाधित विद्यार्थियों ने बुधवार को दिल्ली पुलिस पर उन्हें अवैध रूप से हिरासत में लेने का आरोप लगाया, जब वे यहां जय सिंह रोड स्थित नए पुलिस मुख्यालय की तरफ जा रहे थे।


दिल्ली पुलिस ने हालांकि आरोप खारिज करते हुए कहा कि छात्र एक ज्ञापन देने पुलिस थाने के अंदर आए थे। दृष्टिबाधित विद्यार्थियों को ले जा रही बस पर सवार एक छात्र ने आरोप लगाया, "दिल्ली पुलिस आयुक्त के यहां विरोध प्रदर्शन करने जा रहे दृष्टिबाधित विद्यार्थियों की एक बस को दिल्ली पुलिस ने अवैध रूप से रोक दिया।"

दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि यह दावा झूठा है और सोमवार को वसंतकुंज पुलिस थाने के एसएचओ को एक ज्ञापन देने के लिए विद्यार्थी खुद पुलिस थाने गए थे।

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, "हमने किसी विद्यार्थी को हिरासत में नहीं लिया, वे खुद यहां ज्ञापन देने आए थे।"

विद्यार्थी सोमवार को जेएनयूएसयू की अगुआई में संसद के लिए निकाले गए मार्च में शामिल कुछ दृष्टिहीन विद्यार्थियों पर कथित पुलिस कार्रवाई के विरुद्ध प्रदर्शन करने के लिए नए पुलिस मुख्यालय में पुलिस आयुक्त के कार्यालय की ओर जा रहे थे।

मार्च को जोर बाग स्टेशन पर लगभग एक हजार पुलिसकर्मियों और लगभग इतने ही अर्धसैनिक बल के कर्मियों ने रोक दिया था। इस बीच विद्यार्थियों ने दिल्ली पुलिस पर उन्हें पीटने का आरोप लगाया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment