ISI ने दाऊद को दिया हथियार सप्लाई का ठेका

Last Updated 23 Sep 2019 01:20:11 AM IST

पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश की जमीन तैयार कर रही है। अब भारत के मोस्ट वांटेड दाउद इब्राहिम ने आईएसआई द्वारा तैयार निजी सेना जन मिलिशिया को भारत में आतंकी हमले के लिए हथियार सप्लाई करने का ठेका लिया है।


मोस्ट वांटेड दाउद इब्राहिम (file photo)

उधर, कश्मीर में आतंकी गुटों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स को भी सक्रिय रहने का हुक्म उनके पाक परस्त आकाओं ने दिया है। हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों ने ऐसे आतंकी समर्थकों को चिह्नित कर लिया है। लिहाजा डर के मारे कुछ आतंकी समर्थक कश्मीर से पंजाब की ओर भाग गए है। आईएसआई की जन मिलिशिया सेना को जल्द से जल्द भारत में घुसपैठ कराकर हमले कराने का जिम्मा राउफ मोहम्मद असगर को दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर दुनिया के तमाम देशों से समर्थन न मिलने पर पाक खुफिया एजेंसी बुरी तरह बौखला गई है। इतना ही नहीं पाक सेना पाक पोषित आतंकी संगठनों के गुगरे की भी भारत में घुसपैठ कराने में सफल नहीं हो पा रही है। लिहाजा, अब आईएसआई ने जन मिलिशिया सेना तैयार की है, यह एक तरह से आईएसआई की  निजी सेना है।

सूत्रों के अनुसार, दाउद ने इस निजी सेना को भारत में आतंकी हमले करने के लिए हथियार सप्लाई करने का ठेका लिया है। सूत्रों के अनुसार, आईएसआई ने इस सेना को पूरा प्रशिक्षण देकर जल्द इनकी भारत में घुसपैठ कराने का जिम्मा राउफ मोहम्मद असगर को दिया है, जो जैश चीफ मसूद असगर का भाई है।

सूत्रों के अनुसार, चार माह पहले आईएसआई ने पीओके में 150 मदरसों का जिम्मा एक एनजीओ को दिया था, जहां फिदायीन तैयार किए जा रहे हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार, आईएसआई जन मिलिशिया सेना के आतंकियों को केरन और कस्बा सेक्टर, जो राजस्थान की ओर है, से भारत में घुसपैठ कराने के प्रयास में है।

सूत्रों के अनुसार, इसके अलावा आईएसआई ने लश्कर के 28, अफगान के 15, हिजबुल के 12 और जैश के 15 आतंकियों को पंजाब की तरफ से विभिन्न लिबासों में घुसपैठ कराने की साजिश रची है। इनको चार-चार या पांच-पांच के गुटों में बांटा गया है। सूत्रों के अनुसार, आईएसआई के जन मिलशिया में कुछ कश्मीरी जेहादी भी हैं और इनके साथ कुछ अफगानियों को भी रखा है। ताकि घुसपैठ कराने में आसानी हो, क्योंकि ये कश्मीरी जेहादी कश्मीर की भौगोलिक स्थिति से वाकिफ हैं।

सूत्र बताते हैं कि आईएसआई ने अपनी जन मिलिशिया को अभी भाई मंसूर खान गांव में रखा है ताकि आरएसपुरा और हीरानगर सेक्टर के रास्ते इनकी घुसपैठ कराई जा सके। सूत्रों के अनुसार, कुछ को  माछिल और गुरेज सेक्टर के लांचिंग पैड पर धीरे धीरे लाया जा रहा है। ये आतंकी पाकिस्तान स्पेशल सर्विस ग्रुप कमांडो की निगरानी में पीओके के पूंछ इलाके में हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो/कुणाल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment