नवी मुंबई: ONGC प्लांट में भीषण आग, 4 लोगों की मौत

Last Updated 03 Sep 2019 09:46:43 AM IST

महाराष्ट्र के नवी मुंबई स्थित ‘ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड’ (ओएनजीसी) के प्लांट में मंगलवार को आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और अन्य तीन घायल हो गए।


ओएनजीसी ने बताया कि इसका गैस प्रसंस्करण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को गुजरात के सूरत जिले के हजीरा संयंत्र की ओर मोड़ दिया गया है।     

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नवी मुंबई के उरण क्षेत्र स्थित ओएनजीसी गैस प्रसंस्करण संयंत्र में सुबह करीब सात बजे आग लगी।     

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘घटना में चार लोगों की मौत हुई है और अन्य तीन घायल हुए हैं।’’     

ओएनजीसी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘उरण संयंत्र के जल निकासी क्षेत्र में आज सुबह आग लगी, दमकल विभाग की टीम ने दो घंटे के भीतर उस पर काबू पा लिया। ओएनजीसी की मजबूत संकट शमन तैयारी ने इस बड़ी आग पर जल्द काबू पाने में मदद की।’’    

इससे पहले एक अन्य ट्वीट में उसने कहा था, ‘‘उरण तेल और गैस प्रसंस्करण संयंत्र के जल निकासी क्षेत्र में आज सुबह आग लग गई। ओएनजीसी दमकल विभाग और संकट प्रबंधन दल बचाव कार्य में जुटे हैं। आग पर काबू पाया जा रहा है। तेल प्रसंस्करण पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। गैस को हजीरा संयंत्र की ओर मोड़ दिया गया है। स्थिति का आकलन किया जा रहा है।’’     

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग की करीब 22 गाड़ियों सहित ओएनजीसी, नवी मुंबई नागरिक निकाय और अन्य एजेंसियां मौके पर मौजूद हैं।     

उन्होंने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। 

 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment