प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के दूसरे प्रदेश भवन का उद्घाटन किया

Last Updated 02 Sep 2019 08:56:23 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में गुजरात सरकार के दूसरे प्रदेश भवन ‘‘गर्वी गुजरात ’’ का उद्घाटन किया।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल एवं पूर्व मुख्यमंत्री एवं उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मौजूद थीं।       

यह भवन अकबर रोड पर 7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में है और पारिस्थितकी अनुकूल है । इस पर 131 करोड़ रूपये की लागत आई है।       

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि इसमें आधुनिक तकनीक के साथ पारिस्थितकी अनुकूल तत्वों का ध्यान रखा गया है।       

उन्होंने कहा कि ‘गरवी गुजरात’ सदन गुजरात के करोड़ों जनों की भावनाओं, परंपराओं और संस्कृति के अनुकूल सभी की सेवा के लिए तैयार है। मैं आप सभी को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।      

मोदी ने कहा कि नया सदन, गुजरात में निवेश आकषिर्त करने के लिए, गुजरात में उद्योगों के लिए, एक अहम सेंटर बने, इसके लिए नई व्यवस्थाएं की गई हैं। मुझे विश्वास है कि इससे गुजरात में निवेश के इच्छुक भारतीयों और विदेशी निवेशकों को और अधिक सुविधा मिलेगी।     

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सदन भले ही मिनी गुजरात का मॉडल हो, लेकिन ये न्यू इंडिया की उस सोच का भी प्रत्यक्ष प्रमाण है, जिसमें हम अपनी सांस्कृतिक विरासत को, हमारी परंपराओं को आधुनिकता से जोड़कर आगे बढने की बात करते हैं।

    

मोदी ने कहा कि गणोश चतुर्थी पर आप सबको और विशेषकर गुजरात के निवासियों को अनेक शुभकामनाएं। मुझे खुशी है कि भगवान सिद्धिविनायक के जन्मोत्सव पर पर हम एक और सिद्धी के लिए एकत्रित हुए हैं।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment