LoC पर पाक की गोलीबारी में एक जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में पाक सेना व चौकियों को भारी नुकसान

Last Updated 23 Jul 2019 03:48:07 AM IST

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी में सेना का एक जवान सोमवार को शहीद हो गया।


राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पाक की गोलीबारी में एक सैनिक शहीद

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देंवेद्र आनंद ने बताया कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना और उनकी चौकियों को भारी नुकसान हुआ था तथा वे हताहत हुए हैं।

बहरहाल, उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की तरफ हुए नुकसान का पता लगाया जाना है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी सुबह करीब साढे छह बजे शुरू हुई और यह रूक-रूक कर कई घंटे तक चलती रही जिस वजह से सरहद के आसपास की बस्तियों में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी एहतियाती उपाय करने की सलाह दी गई है।

लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने तड़के बिना उकसावे के मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम उल्लंघन किया। इस वजह से राइफलमैन मोहम्मद आरिफ शरीफ आलम खान पठान जख्मी हो गए।

उन्होंने बताया कि बाद में पठान को हवाई मार्ग से सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आनंद ने बताया कि पठान गुजरात के वडोदरा जिले के नवायार्ड गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनके माता-पिता हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वह बहादुर, बेहद जोशीले और संजीदा सैनिक थे। राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment