शराब की बोतल पर गांधी की तस्वीर छापने के लिए इजरायली कंपनी पर हो कार्रवाई: नायडू

Last Updated 02 Jul 2019 01:06:55 PM IST

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने आज सदन में विदेश मंत्री एस. जयशंकर को निर्देश दिया कि इजरायल की शराब बनाने वाली उस कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जिसने बोतल पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर छापी है।


राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

सदन में यह मामला आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने उठाया और संबंधित कंपनी को भारत में कारोबार की अनुमति नहीं देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस कंपनी के सारे उत्पाद बाजार से हटा दिये जाने चाहिए। उनकी इस मांग का सभापति सहित पूरे सदन ने एक स्वर से समर्थन किया।

नायडू ने सदन में मौजूद जयशंकर को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यह बहुत आपत्तिजनक है और इसे इजरायल सरकार के समक्ष उठाया जाना चाहिए।

इससे पहले सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने जा रही है। उनका चेहरा पूरे विश्व में अहिंसा के लिए पहचाना जाता है।

शराब की बोतल पर गांधी की तस्वीर छापना उनका अपमान है। सरकार को इस संबंध में ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि इजरायल की शराब बनाने वाली एक कंपनी ने बोतल पर महात्मा गांधी की विकृत तस्वीर छापी है। यह उनका अपमान है। गांधी जीवन भर शराब के विरोधी रहे।

उन्होंने कहा कि सरकार को इस कंपनी को भारत में कारोबार करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए और संबंधित उत्पाद को बाजार से हटाना चाहिए।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment