सम्पूर्ण राष्ट्र ने बाबा साहब को दी श्रद्धांजलि

Last Updated 14 Apr 2019 05:44:32 PM IST

कृतज्ञ राष्ट्र ने रविवार को बाबा साहब अम्बेडकर को उनकी 128वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को स्मरण कर सामाजिक न्याय तथा वंचितों के सशक्तिकरण में उनकी भूमिका को रेखांकित किया।


बाबा साहब अम्बेडकर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमिा महाजन तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अनेक गणमान्य लोगों ने संविधान के निर्माण में बाबा साहब के योगदान को याद किया और समतामूलक समाज के निर्माण के लिए उनके बताये गये रास्तों पर चलने का आवान किया।

संसद परिसर में स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर सर्वश्री कोविंद, नायडू, मोदी, सुमित्रा महाजन आदि ने माल्यार्पण किया
और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर सामाजिक अधिकारिता एवं कल्याण मंत्री थावर चंद गहलोत, संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल, रामदास आठवाले, सत्यनारायण जटिया, मनोनीत सदस्य नरेन्द्र जाधव के अलावा वयोवृद्ध भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी आदि भी मौजूद थे।

डॉ. अम्बेडकर प्रतिष्ठान सामाजिक न्याय एवं अधिकारित द्वारा आयोजित समारोह में सुबह नौ बजे से 12 बजे तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये और वक्ताओं ने बाबा साहब के जीवन संदेश को नयी पीढ़ी के लिए प्रेरणाजनक बताया।



इससे पहले संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में इन नेताओं ने बाबा साहब के तैल चिा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment