तृप्ति देसाई 17 नवंबर को जाएंगी सबरीमाला, मुख्यमंत्री से की सुरक्षा की मांग

Last Updated 15 Nov 2018 12:59:26 PM IST

सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर अपनी 17 नवम्बर की प्रस्तावित भगवान अयप्पा मंदिर की यात्रा के लिए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।


तृप्ति देसाई (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में देसाई ने कहा कि वह दो महीने के मंडलम मकरविलाक्कु वार्षिक तीर्थयात्रा के दौरान मंदिर खुलने पर सबरीमाला मंदिर आएंगी। इस वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए मंदिर 16 नवंबर को शाम पांच बजे खुल जाएगा।

भूमाता बिग्रेड की संस्थापक देसाई ने उत्तरी भारत के मंदिरों में महिलाओं के पूजा के अधिकार के मुहिम चला रखी है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि कुछ लोगों और संगठनों ने उनके केरल आने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी और आत्मदाह करने की धमकी दी है। देसाई ने मिली धमकी के मद्देनजर मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि केरल राज्य में प्रवेश के समय से उन्हें और उनके साथ आने वाले अन्य लोगों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाये।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमला मंदिर में प्रवेश के आदेश पर विचार विमर्श के लिए कल मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी के नेताओं की वीरवार को सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि 13 नवम्बर को न्यायालय में दी गई पुनर्विचार याचिकाओं पर 22 जनवरी को खुली अदालत में होने वाली सुनवाई के मसले पर वह कानूनी विशेषज्ञों के राय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
 

 

वार्ता
तिरूवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment