कासगंज दंगे और दिल्ली सीलिंग पर राज्यसभा में हंगामा

Last Updated 02 Feb 2018 12:21:56 PM IST

समाजवादी पार्टी ने उत्तरप्रदेश में कासगंज दंगे और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सीलिंग को लेकर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा किया गया जिसके कारण शून्यकाल नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी.


दिल्ली सीलिंग पर राज्यसभा में हंगामा (फाइल फोटो)

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए उप सभापति पी जे कुरियन ने जरुरी विधायी कार्य निपटाने के बाद शून्यकाल शुरु करने का प्रयास किया तो समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की लगातार खराब हो रही है. एक विशेष समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है. उनके समर्थन में सपा के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए.

इस बीच आप पार्टी के संजय सिंह ने दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा उठाया और अध्यक्ष के आसन की ओर बढ़ने लगे. उनके साथ आप पार्टी के दो सदस्य नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता भी आ गए.

कुरियन ने सपा नेता को टोकते हुए कहा कि इस मुद्दे पर नोटिस नहीं दिया गया है इसलिए इस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी जा सकती. इसके बाद सपा के अन्य सदस्य नारे लगाते अध्यक्ष के आसन के समक्ष आ गए.  उप सभापति ने सदस्यों से शांत होने की अपील करते हुए कहा कि यह शून्यकाल का समय है.  
   
इस बीच कांग्रेस के के. वी. पी. रामचंद्र राव एक काला पोस्टर लेकर अध्यक्ष के आसन के समक्ष आकर मौन खड़े हो गए. इसपर ‘हेल्प आंध्रप्रदेश’ लिखा हुआ था. कुरियन ने राव से वापस जाने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें अपना मुद्दा बताना चाहिए. उन्होंने सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से भी श्री राव को वापस बुलाने की अपील की. लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ.



दूसरी ओर, सपा के सदस्य ‘दंगों की राजनीति बंद करो’ और आप पार्टी के सदस्य दिल्ली में सीलिंग बंद करो’ के नारे लगाते रहे. संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि विपक्ष को सदन चलाने में सहयोग करना चाहिए.

कुरियन सदस्यों से बार बार शांत होने, अपनी सीटों पर लौटने और शून्यकाल चलने देने की अपील करते रहे लेकिन इसका कोई असर होते नहीं देख उन्होंने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment