लोकसभा में उठा मुंबई के कमला मिल परिसर में लगी आग का मुद्दा, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Last Updated 29 Dec 2017 03:07:16 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने आज मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में भीषण आग लगने की घटना के जांच के आदेश दिये.


CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

फड़नवीस ने कहा,  मुंबई में कमला मिल्स में आग लगने की लोगों की दुर्भाज्ञपूर्ण मौत की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. हादसे में मृतकों के परिवार के लोगों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बृहन्मुबई नगरपालिक निगम(बीएमसी) आयुक्त अजय मेहता को घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं.
   
मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बीएमसी आयुक्त को घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं.

 

लोकसभा में उठा मुंबई के कमला मिल परिसर में लगी आग का मुद्दा

लोकसभा में आज भाजपा और शिवसेना सदस्यों ने मुंबई में लोअर परेल इलाके के कमला मिल परिसर में लगी आग का मुद्दा उठाया . भाजपा सदस्य ने इस मामले में ऐसे परिसरों की अग्नि सुरक्षा ऑडिट कराने और बीएमसी के भष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.  वहीं, शिवसेना सदस्य ने इस घटना की न्यायिक जांच  कराने की मांग की. 


         
शून्यकाल के दौराल भाजपा के किरीट सोमैया ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार बृहणमुंबई महानगरपालिका  (बीएमसी) के भष्ट अधिकारियों और परिसर के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि परिसर में अवैध निर्माण हुआ था जो हादसे की वजह बना.
         
वहीं, शिवसेना सदस्य अरविंद सावंत ने घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा, ये बड़े लोगों के होटल हैं. इसलिए इसकी न्यायिक जांच कराई जाए. 
          
उन्होंने दावा किया कि यह किसी आयुक्त (कमिश्नर) के बेटे का है.
         
सावंत ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना जाहिर की और मृतकों को श्रद्धांजलि भी दी .

 

भाषा/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment