UPSC मेन्स परीक्षा में पकड़ा गया 'मुन्नाभाई' IPS अफसर, ब्लूटूथ पर पत्नी से पूछ रहा था उत्तर

Last Updated 31 Oct 2017 03:26:15 PM IST

एक आईपीएस अधिकारी को यूपीएससी मेन्स की परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया. वह ब्लूटूथ के जरिए पत्नी से कनेक्ट था और प्रश्नों के उत्तर पूछ रहा था.


UPSC मेन्स परीक्षा में पकड़ा गया 'मुन्नाभाई' IPS अफसर

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि सफीर करीम मौजूदा समय में तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक हैं.

वह केरल का रहने वाला है और आईएएस बनने का सपना संजोए हुए था और इसी वजह से सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में शामिल हुआ था. यह अधिकारी अभी प्रोबेशन पर ही था.

वह तमिलनाडु के चेन्नई में यूपीएससी मेन्स की परीक्षा दे रहा था. नकल करने के लिए उसने उसने कान में एक छोटा ब्लूटूथ उपकरण लगाया हुआ था. उसकी पत्नी हैदराबाद से मोबाइल फोन के जरिए उसे सवालों के जवाब बता रही थी.

अधिकारी के खिलाफ भारतीय दंड़ संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. हैदराबाद पुलिस की मदद से उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.   

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने का करीम के करियर पर एक गंभीर प्रभाव होगा.

यह मामला इस नजरिए भी गंभीर है कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तीन स्तरीय परीक्षा पास कर इतने बड़े ओहदे के अधिकारी का अभी यह हाल है तो आईएएस बनकर वह क्या करता, इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है. पुलिस विभाग में होते हुए वह खुद इस तरह के अपराध में लिप्त रहा जो वाकई आईपीएस कैडर के लिए शर्मनाक है.

 

 

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment