मोदी की अक्षरधाम यात्रा हार्दिक को यूं दे सकती है झटका

Last Updated 31 Oct 2017 11:56:16 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी दो नवंबर को संभावित गुजरात यात्रा दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति नेता हार्दिक पटेल की धार को कुंद करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकती है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

हालांकि अब तक इस यात्रा की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है पर समझा जाता है कि मोदी राजधानी गांधीनगर में स्वामीनारायण संप्रदाय के विश्वविख्यात अक्षरधाम मंदिर में इसके रजत जयंती समारोह में भाग ले सकते हैं.

वैसे तो यह एक सामान्य बात लगती है पर इसके गहरे राजनीतिक निहितार्थ भी हैं.

स्वामीनारायण संप्रदाय के करोड़ों अनुयायियों में एक बड़ी संख्या पाटीदार अथवा पटेल समुदाय की है. मोदी ने इस साल 15 अगस्त को इसके बीएपीएस संप्रदाय के प्रमुख स्वामी के निधन पर भी गुजरात का अचानक दौरा किया था और वहां खासा समय बिताते हुए उन्हें पितातुल्य और उनसे विशेष स्नेह रखने वाला बताया था.

पिछले 22 साल से गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए पाटीदार समुदाय एक बड़ा वोट बैंक रहा है. अब भी इनकी एक बड़ी तादाद, विशेष रूप से पुरानी पीढ़ी के लोग, भाजपा के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. मोदी की स्वामीनारायण मंदिर की यात्रा कुछ नाराज पाटीदारों को भी वापस भाजपा की की ओर मोड़ सकती है.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment