गुजरात दौरे पर राहुल,पहले ही दिन PM पर तंज

Last Updated 09 Oct 2017 10:51:55 AM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से एक बार फिर तीन दिन के गुजरात दौरे के लिए यहां पहुंच गये और उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हवाई अड्डे पर ही एक अनौपचारिक बैठक की.वहीं राहुल ने गुजरात दौरे के पहले दिन शाह के बेटे की कंपनी को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज किया.


(फाइल फोटो)तीन दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल, हवाई अड्डे पर ही की बैठक

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से शुरू हुए अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को कथित तौर पर हुए बडे फायदे पर व्यंज्ञ करते हुए कहा कि लगता है कि यह प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी की स्टार्ट अप इंडिया योजना का नमूना है.

गांधी ने आज से मध्य गुजरात के कई जिलो में भ्रमण संबंधी अपनी नवसर्जन गुजरात या के दूसरे चरण के दौरान नडियाद में एक सभा में कहा,‘अमित शाह जी के बेटे की कंपनी को 16 हजार गुना का फायदा मिला है. वैसे तो कंपनी काफी पुरानी है. 10 या 12 साल पुरानी है पर इसे फायदा होना 2014 के बाद शुरू हुआ है. पता नहीं शायद यह मोदी जी के स्टार्ट अप इंडिया का यह नतीजा है.‘

उन्होंने कहा कि अजीब सी दुनिया है मोदी जी स्टार्ट अप इंडिया और मेक इन इंडिया और कई योजनाओं की बात करते है. फिर नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू कर गुजरात के छोटे व्यापारियों और किसानों को बर्बाद कर देते हैं और इस आग के बीच एक कंपनी उठती है और वह है अमित शाह के बेटे की कंपनी.

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने पहले कहा था कि वह प्रधानमंत्रीनहीं बल्कि चौकीदार है. तो अब यह चौकीदार कहां गया. इससे पहले श्री गांधी ने एक ट्विट कर भी इस मामले में श्री मोदी पर तंज किया था. उन्होंने खुद को शाहजादा कहने के श्री मोदी के व्यंज्ञ पर भी इस ट्विट मे पलटवार किया है.

अपने ट्विट में उन्होंने लिखा है -‘मोदीजी, जय शाह-‘जादा’खा आप चौकीदार थे या भागीदार? कुछ तो बोलिए‘.
 

दौरान वह मध्य गुजरात के खेडा, आणंद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, पंचमहाल और दाहोद जिलों का दौरा करेंगे. आज रात्रि राहुल विश्राम वडोदरा में करेंगे जबकि कल छोटा उदेपुर में. उनकी यात्रा  का समापन फागवेल में एक सभा के साथ होगा.

गांधी की आज हवाई अड्डे पर अनौपचारिक बैठक में राज्यसभा सांसद अहमद पटेल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी और अन्य नेता उपस्थित थे.

 

ज्ञातव्य है कि इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के सिलसिले में इस यात्रा का पहला चरण  गांधी ने 25 सितंबर को द्वारका से शुरू कर 27 सितंबर को राजकोट के जेतपुर से समाप्त किया था. इस दौरान उन्होंने सौराष्ट्र क्षेत्र के पांच जिलों का व्यापक दौरा किया था तथा इस दौरान सभाओं और अन्य कार्यक्रमों में मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला किया था.

 गांधी जनसभाओं के अलावा बैठके, तथा छात्रों, महिलाओं, व्यापारियों और आदिवासी वर्ग के साथ संवाद भी करेंगे. वह रोजगार, महंगाई और आदिवासी मुद्दों आदि पर भी चर्चा करेंगे.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment