प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी के प्राचीन दुर्गाकुंड मंदिर में की पूजा-अर्चना

Last Updated 22 Sep 2017 10:22:19 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम धार्मिक नगरी वाराणसी के प्राचीन दुर्गाकुंड मंदिर में मां दुर्गा का दर्शन-पूजन किया.


पीएम मोदी ने प्राचीन दुर्गाकुंड मंदिर में पूजा-अर्चना की.

मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गर्भ गृह में विधि विधान से मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की.

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आज दोपहर बाद पहुंचे मोदी ने बड़ालालपुर में 1000 करोड़ रुपये लागत की 17 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं छह का शिलान्यास किया.

इसके बाद मोदी ने डीरेका में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. उसके बाद तुलसी मानस मंदिर जाकर भगवान राम और गोस्वामी तुलसी दास को नमन कर भगवान श्री रामचंद्र के जीवन पर आधारित एक डाक टिकट जारी किया.

बड़ालालपुर में आयोजित एक समारोह में 23 विकास परियोजनाओं लोकार्पण एवं शिलान्यस के साथ ही दुर्गा कुंड के सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन किया गया है. दुर्गा कुंड प्रचीन दुर्गाकुंड मंदिर के साथ ही स्थित है.

पूजा-अर्चना के बाद श्री मोदी डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) अतिथि गृह गए जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे.

सूत्रों ने बताया कि डीरेका में आयोजित बैठक में पीएम मोदी के साथ योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय वस्त्र एवं सूचना तथा प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय वस्त्र राज्यमंत्री अजय टमटा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री  डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, पार्टी के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य समेत अनेक पार्टी नेता मौजूद थे. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को समय पर पूरा करवाने के सिलसिले में बातचीत हुई. 



 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment