आम चुनाव तक रणनीति भी बनेगी, 'नेता' भी उभरेगा : कांग्रेस

Last Updated 13 Sep 2017 08:17:37 PM IST

कांग्रेस ने आज कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति तैयार होगी और नेता भी उभर कर सामने आ जायेगा.


कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने दिल्ली में पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने के संबंध में संवाददाताओं के सवाल पर कहा कि पार्टी में फिलहाल संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. 

वर्ष 2019 में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी नेतृत्व और रणनीति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि आम चुनाव तक पार्टी की रणीनीति भी बन जाएगी और नेता भी उभर आएगा.

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने कल अमेरिका में कहा था कि वह पार्टी का अध्यक्ष पद स्वीकार करने के लिये तैयार हैं लेकिन इस बारे में फैसला पार्टी को करना है.



गांधी के अमेरिका में दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए तिवारी ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने देश की तस्वीर दुनिया के समक्ष रखी है. उन्होंने देश की वास्तविक स्थिति को बयां किया है. देश में जो माहौल है गांधी ने उसी पर टिप्पणी की है. देश में पत्रकार मारे जा रहे हैं और असहिष्णुता का माहौल है. प्रधानमंत्री को इस स्थिति को लेकर आत्मअवलोकन करना चाहिए.
      
प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्तराष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने भी भारत के माहौल को लेकर उसकी आलोचना की है. भारत भी परिषद का सदस्य है. इससे पहले देश के समक्ष कभी ऐसी स्थिति नहीं आयी.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment