जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

Last Updated 24 Jul 2017 11:23:41 AM IST

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार को अनूठे तरीके से करगिल के वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.


जेएनयू में मनाया गया कारगिल विजय दिवस (एसएनबी फोटो)

कारगिल युद्ध के 18वें सालगिरह पर विश्वविद्यालय में 22 सौ फीट ऊंचे राष्ट्रध्वज के साथ दो किमी का मार्च निकाला गया जिसमें विश्वविधालय के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार, केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी मेजर जनरल जीडी बख्शी, क्रिकेटर गौतम गंभीर और कारगिल विजय के अमर शहीदों के 23 परिवार शामिल हुये.

मार्च गंगा ढ़ाबे से शुरू होकर कन्वेंशन सेंटर तक आयोजित किया गया. अतिथियों का स्वागत करते हुये जेएनयू के रेक्टर-3 प्रो आरपी सिंह ने कहा कि यह विवि के गौरवपूर्ण है कि हम शहीदों को इस तरह से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.



कुलपति प्रो. कुमार ने मंत्रियों से विश्वविधालय के कैंपस में प्रदर्शित करने के लिये पुराना टैंक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस मौके पर कहा कि जेएनयू ने इस कार्यक्रम को आयोजित कर सेना के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने का एक उदाहरण स्थापित किया है. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि हमें अपने राष्ट्रध्वज, सेना और स्वतंत्रता पर गर्व होना चाहिये. कार्यक्रम का समापन शहीदों के परिवार की बहादुरी और दृढ़ता के लिए कृतज्ञता ज्ञापन के साथ हुआ.   

 

सहारा न्यूज ब्यूरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment