लोकसभा में अप्रत्याशित हंगामा, शिवसेना सांसदों ने किया मंत्री का घेराव

Last Updated 06 Apr 2017 01:05:43 PM IST

शिवसेना सदस्यों ने नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू को उनकी सीट पर जाकर घेरा. मंत्रियों और भाजपा सदस्यों ने बीच-बचाव कर मंत्री को बचाया.


अशोक गजपति राजू (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर एयरलाइन्स की पाबंदी के मुद्दे पर गुरूवार को उनकी पार्टी के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा के संक्षिप्त रूप से स्थगित होने के बाद उस समय अप्रत्याशित स्थिति बन गयी जब नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू के इस मुद्दे पर जवाब से असंतुष्ट शिवसेना सांसदों ने उनका घेराव किया

और स्वयं भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते भी उत्तेजित होकर राजू से कुछ कहते देखे गये.
   
एयर इंडिया के अधिकारी के साथ पिछले महीने कथित मारपीट की घटना के बाद पहली बार सदन में आये शिवसेना सांसद गायकवाड़ ने शून्यकाल में खुद पर सभी एयरलाइन्स की पाबंदी के मुद्दे को उठाते हुए इसे हटाने की और खुद पर दर्ज मामलों को वापस लिये जाने की मांग की.

शिवसेना सदस्य और केंद्रीय मंत्री गीते ने भी उनकी ओर से पाबंदी हटाये जाने की मांग की. जिसके बाद नागर विमानन मंत्री गजपति राजू ने अपनी बात दोहराई कि कोई भी सांसद हो, विमान में सभी यात्री होते हैं और विमान की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता.
   
राजू के इस बयान के बाद शिवसेना के सांसद अंसतोष जताते हुए आसन की ओर आ गये. हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर करीब 12:25 पर 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी. इसके फौरन बाद गीते अपने पास की सीट पर बैठे राजू के पास जाकर उत्तेजित अंदाज में कुछ कहते देखे गये. वह काफी देर तक राजू पर बरसते रहे और राजू चुपचाप सब सुनते रहे. उधर शिवसेना सांसदों ने भी राजू को घेर लिया.


   
स्थिति ऐसी आ गयी कि स्वयं गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री एस एस अहलूवालिया ने गीते के पास आकर उन्हें मनाने का प्रयास किया. बाद में राजनाथ सिंह स्वयं गीते को अपने साथ ले गये और उधर अहलूवालिया राजू को सदन से बाहर ले गये.
   
कार्यवाही स्थगित होने के बाद शिवसेना के सदस्य नारेबाजी करते रहे तो कांग्रेस सांसदों और वामपंथी सदस्यों ने भी सरकार के दो मंत्रियों के बीच सदन में बनी इस स्थिति पर ‘शेम-शेम’ के नारे लगाये.
   
बाद में राजनाथ एवं अन्य मंत्रियों के साथ गीते भी सदन से चले गये.
   
दोपहर 12:45 पर कार्यवाही शुरू होते ही फिर से एक बजकर पन्द्रह मिनट तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment