सोनिया अपने बेटे राहुल गांधी के संग स्वदेश लौटीं

Last Updated 24 Mar 2017 04:56:17 PM IST

मेडिकल चेक-अप के सिलसिले में विदेश गयीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार देर रात अपने बेटे राहुल गांधी के साथ स्वदेश लौट आयीं. पार्टी सूत्रों के अनुसार 70 वर्षीय नेता ठीक-ठाक हैं.


सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

वह इस माह की शुरूआत में नियमित मेडिकल चेक-अप के सिलसिले में किसी अघोषित स्थान पर गयी थीं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के शीघ्र बाद 16 मार्च को उनके पास चले गए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कई सालों में पहली बार हाल के विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया है.

दोनों नेता उत्तर प्रदेश में अहम चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के पश्चात पार्टी संगठन में बदलाव की हो रही मांगों के बीच स्वदेश लौटे हैं.

सोनिया की तबीयत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं रही है और उन्होंने इधर कुछ महीनों में पार्टी के सारे काम राहुल गांधी को सौंप दिए हैं.



पार्टी सू़त्रों ने बताया कि सोनिया \'नियमित मेडिकल चेकअप\' के लिए विदेश गयीं. सूत्रों ने उनका गंतव्य नहीं बताया लेकिन ऐसी अटकलें थी कि वह अमेरिका में थीं जहां पहले वह किसी अघोषित बीमारी का इलाज करवा चुकी हैं.

पिछले साल दो अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रोडशो के दौरान बीमार पड़ जाने के बाद सोनिया पार्टी कामकाज से दूर ही रहीं. उस घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment