महाराष्ट्र में उलझती जा रही 'महायुति' की डोर, अमित शाह करेंगे सुलझाने की एक और कोशिश!

Last Updated 24 Sep 2014 01:30:28 PM IST

महाराष्ट्र में ‘महायुति’ (वृहद गठबंधन) के साझेदारों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार शाम मुंबई पहुंच रहे हैं.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

पार्टी सूत्रों के अनुसार, समझा जाता है कि शाह गठबंधन की उलझन को लेकर भाजपा की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

‘महायुति’ के नेताओं की मंगलवार रात यहां हुई बैठक बेनतीजा रही जिसमें छोटे दलों ने और सीटों की अपनी मांग पर जोर दिया और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए शिवसेना से पेश फॉर्मूले पर नाखुशी जताई.

शिवसेना ने अपने फॉर्मूले में 151 सीटें अपने पास रखने, 130 सीटें भाजपा को देने और 7 सीटें सहयोगियों को देने की पेशकश की है.

महाराष्ट्र में अगले माह विधानसभा चुनाव होने हैं.

भगवा गठबंधन के चार कनिष्ठ सहयोगी दल- राजू शेट्टी का स्वाभिमान शेतकारी संगठन, महादेव जनकेर की अगुवाई वाला राष्ट्रीय समाज पक्ष, विनायक मेटे का शिव संग्राम और रामदास अठावले का आरपीआई (ए) हैं.

शेट्टी ने पहले कहा था कि चार दलों को सात सीटें देना उनका ‘अपमान’ करना है और इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा.

शेट्टी ने कहा ‘‘अगर शिवसेना गठबंधन के 4 साझेदारों को 7 सीटें देगी तो यह हमारा अपमान होगा. शिवसेना और भाजपा सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और अपने अपने अहं को संतुष्ट कर सकते हैं.’’

बताया जाता है कि अठावले को भी शिवसेना का प्रस्ताव पसंद नहीं आया और वह बीती रात बैठक के बीच से उठ कर चले गए.

अपने दौरे में अमित शाह गुरुवार को समीपवर्ती ठाणे जिले में रामभाऊ म्हाल्गी प्रबोधिनी में एक सभागार और प्रशिक्षुओं के लिए एकीकृत रिहायशी परिसर का उद्घाटन भी करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment