यदि पत्नी से करते हैं प्यार तो करें सूर्य नमस्कार

Last Updated 13 Mar 2013 09:17:42 PM IST

सूर्य नमस्कार से यौन इच्छाओं को नियंत्रण में रखा जा सकता है. पुरुष-स्त्री दोनों के वैवाहिक जीवन में सुदृढ़ता आती है.


सूर्य नमस्कार (फाइल)

महानगर की भागती-दौड़ती जिन्दगी में लोगों के पास इतना वक्त नहीं होता कि वे घर आकर अपनी पत्नी से प्यार की दो बातें कर सके. शादी के शुरुआती दिनों में पति-पत्नी के बीच प्यार-रोमांस होता है. फिर थकान और अगले दिन दफ्तर जाने का तनाव. ऐसे में कहीं टूट जाती है वो कड़ी जो वैवाहिक संबंध को मजबूत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

सेक्स लाइफ अधूरा रह जाता है और इसका परिणाम होता है दूरियां और अलगाव. अगर दंपति थोड़ा सा वक्त निकाल कर एक दूसरे की भावनाओं को समझें और वक्त दें तो शायद उनके जीवन में अनचाही परेशानी दूर हो सकती है.

सेक्स लाइफ रखता है दुरुस्त

दिल्ली सहित लगभग सभी महानगरों में लोग सेक्स लाइफ के प्रति जागरूक हो रहे हैं. पति-पत्नी दोनों ही परिवार के बुनियाद को दुरुस्त रखना चाहते हैं.

परेशानियों से निजात चाहते हैं. यही वजह है कि उनका झुकाव अध्यात्म और योग की तरफ बढ़ रहा.

योग मन को शांत रखता है, जिसकी वजह से समस्याएं आसानी से सुलझ जाती है. महानगरों में कई ऐसे योग सेंटर हैं जहां सेक्स के लिए नये आसन सिखाये जाते हैं. ऐसे आसन पुरुषों और महिलाओं के वैवाहिक जीवन में मजबूती लाता है. इन संस्थानों में सूर्य नमस्कार आसन की सलाह दी जाती है.

सूर्यनमस्कार में कई आसन

जानकारों के मुताबिक योग में सूर्य नमस्कार एक ऐसा योग है जिसके 12 अलग-अलग आसन शामिल है. सूर्य नमस्कार करते समय आप अपनी तंत्रिकाओं को पेल्विक बोन की ओर फैलाते और संकुचित करते हैं. यह सेक्स का मुख्य बिंदु भी है.
 
सूर्य नमस्कार सेक्स हार्मोन्स को और संचालित करता है जिससे सेक्स लाइफ बेहतर होती है. इतना ही नहीं सूर्य नमस्कार का कुंडलिनी योग बायो-एनर्जी के निर्माण में मदद करता है, जो सेक्स हार्मोन्स को संचालित करता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment