अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन सेना ने यमन के होदेइदाह में किए ताजा हमले : मीडिया

Last Updated 18 Feb 2024 09:55:47 AM IST

अमेरिकी-ब्रिटिश सैन्य गठबंधन ने यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह में हौथी ठिकानों पर कई हमले किए हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी।


हौथी द्वारा संचालित सैटेलाइट टीवी चैनल अल-मसीरा ने शनिवार को कहा कि हमले बंदरगाह शहर और उसके आसपास हुए। इसमें शहर के उत्तर-पश्चिम में अल-सलीफ जिले में रास इस्सा का क्षेत्र भी शामिल है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने शनिवार के हमलों पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन शुक्रवार को हौथी हमले का विवरण देते हुए एक संक्षिप्त बयान जारी किया है।

शुक्रवार की देर रात, "यमन के ईरानी समर्थित हौथी-नियंत्रित क्षेत्रों से चार एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें लाल सागर में दागी गईं। यह अनुमान लगाया गया है कि कम से कम तीन मिसाइलें डेनमार्क के पनामा के ध्वज वाले वाणिज्यिक जहाज एमटी पोलक्स की ओर दागी गईं। यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने एक्स पर लिखा, एमटी पोलक्स या क्षेत्र में किसी अन्य जहाज में कोई क्षति की सूचना नहीं है।"

हौथी ने अपने उपग्रह टेलीविजन में शुक्रवार को एमटी पोलक्स पर मिसाइल हमलों की जिम्मेदारी ली और जहाज को दुश्मन देश ब्रिटेन का तेल टैंकर बताया।

शुक्रवार को, अमेरिकी विदेश विभाग ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में आतंकवादी हमलों और अंतरराष्ट्रीय नागरिक वाणिज्यिक जहाजों के अपहरण के लिए अंसारल्लाह, जिसे आमतौर पर हौथी के रूप में जाना जाता है, को जिम्मेदार ठहराया। अमेरिका ने पिछले साल नवंबर में हौथी को आतंकवादी समूह घोषित किया था।

हौथी की ओर से ने कहा गया है कि उनके हमले हमास के साथ एकजुटता दिखाने के लिए और गाजा पर इजरायली हमले रोकने के लिए हैं। हौथी ने और हमले करने का संकल्प जताया है।

 

आईएएनएस
सना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment