Chicago News : अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र के साथ बेरहमी से मार-पीट

Last Updated 07 Feb 2024 11:15:40 AM IST

Chicago News : अमेरिका के शिकागो शहर में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी -IT) की पढ़ाई कर रहे एक भारतीय छात्र के साथ उसके घर के समीप अज्ञात लोगों ने बेरहमी से मार-पीट की।


अमेरिका के शिकागो में भारतीय छात्र के साथ बेरहमी से मार-पीट

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में चार फरवरी की रात को तीन लोगों को सैयद मजाहिर अली (Syed Mazahir Ali) का पीछा करते देखा गया। ‘एक्स’ पर पोस्ट एक अलग वीडियो में अली की नाक और चेहरे से खून निकलते हुए और उसके कपड़ों पर खून के धब्बे देखे जा सकते हैं।

शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने मामले की जांच कर रहे स्थानीय प्राधिकारियों से संपर्क किया।

करीब छह महीने पहले हैदराबाद से अमेरिका आए अली ने ‘एबीसी7 आईविटनेस न्यूज’ को बताया कि एक हमलावर ने उस पर बंदूक तानी थी।

वीडियो फुटेज में अली रात को अपने घर की ओर पैदल जाते हुए देखा गया और उसके हाथ में एक पैकेट था,इस दौरान तीन पुरुष उसका पीछा कर रहे थे।

अली ने कहा कि हमलावरों ने उसे आंख और नाक, पसलियों और कमर पर मुक्के मारे। एबीसी7 की खबर में कहा गया है कि उसे एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया जहां उसका इलाज किया गया।

‘एक्स’ पर मिली जानकारी के अनुसार, अली इंडियाना वेस्लेयान यूनिवर्सिटी से सूचना प्रौद्योगिकी में परास्नातक कर रहा है।

उसने कहा कि वह इस हमले को भुला नहीं पाएगा। उसने चैनल से कहा, ‘‘अमेरिका मेरे सपनों का देश रहा है और मैं यहां अपने सपने पूरे करने और परास्नातक की पढ़ाई करने के लिए आया हूं। इस घटना से मुझे सदमा लगा है।’’

खबर में कहा गया है कि पुलिस ने किसी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूत ने ‘एक्स’ पर कहा कि ‘‘महावाणिज्य दूत सैयद मजाहिर अली और भारत में उनकी पत्नी सैयदा रुकैया फातिमा रिजवी के संपर्क में है तथा उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

दूतावास ने मामले की जांच कर रहे स्थानीय प्राधिकारियों से भी संपर्क किया है।’’

अली की पत्नी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से उन्हें अपने तीन नाबालिग बच्चों के साथ अमेरिका आने में मदद करने का अनुरोध किया है।

इस घटना से कुछ दिन पहले ही जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक नशेडी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी।

भाषा
न्यूयॉर्क (अमेरिका)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment