US Presidential Election 2024: निक्की हेली बोली, मुझे उपराष्ट्रपति बनने में कोई दिलचस्पी नहीं

Last Updated 15 Jan 2024 10:01:35 AM IST

US Presidential Election 2024: आयोवा कॉकस द्वारा रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने से कुछ घंटे पहले, भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने कहा है कि वह अब उप राष्‍ट्रपति की भूमिका निभाने की इच्छुक नहीं हैं।


भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली

आयोवा की बर्फीली ठंड को पार करते हुए और राज्य में मजबूत जीत की उम्मीद करते हुए, 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में अकेली महिला अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने चुनाव को लेकर आश्वस्त हैं।

“हेली ने सीबीएस न्यूज साक्षात्कार में कहा, मुझे उपराष्ट्रपति बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं राष्ट्रपति बनने के लिए और जीतने के लिए दौड़ रही हूं और हम जीतेंगे।

हाल ही में हुए पोल के अनुसार हेली आमने-सामने के मुकाबले में ट्रम्प या फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस की तुलना में राष्ट्रपति जो बाइडेन पर बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं।

हेली ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "रिपब्लिकन को फिर से जीतना शुरू करने की जरूरत है। मैं आम चुनाव में जो बिडेन पर भारी पड़ूंगी।"

पिछले सप्ताह जारी एमर्सन कॉलेज पोलिंग/डब्ल्यूएचडीएच न्यू हैम्पशायर सर्वेक्षण में हेली को राज्य के राष्ट्रपति पद के प्राइमरी में 28 प्रतिशत पर पाया गया, जो नवंबर 2023 में 18 प्रतिशत था।

दूसरी ओर, ट्रम्प को राज्य में रिपब्लिकन प्राथमिक मतदाताओं के बीच 44 प्रतिशत समर्थन प्राप्त है, जो पिछले साल नवंबर में 49 प्रतिशत से कम है।

23 जनवरी को न्यू हैम्पशायर प्राइमरी और 3 फरवरी को साउथ कैरोलिना में होने वाले प्राइमरी चुनाव के साथ, संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजदूत ने कहा कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की दौड़ में उनके और ट्रम्प के बीच मुकाबला होगा।

हेली ने एक साक्षात्कार में फॉक्स न्यूज को बताया,"मुझे लगता है कि मैं और डोनाल्ड ट्रम्प न्यू हैम्पशायर जा रहे हैं। और आप देखेंगे कि यह पहले से ही करीब है। यह और भी करीब आने वाला है, और फिर हम इसे दक्षिण कैरोलिना में अपने राज्य में ले जा रहे हैं।

सीबीएस द्वारा यह पूछे जाने पर कि वह उन मतदाताओं से क्या कहेंगी, जो उन्हें उपराष्ट्रपति के रूप में पसंद करते हैं, लेकिन जो अभी भी ट्रम्प का समर्थन कर रहे हैं, हेली ने कहा: "ठीक है, मुझे लगता है कि देखो, यदि आप अराजकता के चार और साल चाहते हैं, तो आप यही करने वाले हैं।"

हेली ने दोहराया कि वह साथी भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस को राष्ट्रपति के रूप में नहीं चाहती हैं।

हेली ने सीबीएस न्यूज को बताया, हम अपनी सांसें रोक लेंगे, मुझे राष्ट्रपति कमला हैरिस नहीं चाहिए।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment