पीएम शहबाज ने कबूला, पाकिस्तान में घूमते हैं आतंकी

Last Updated 03 Feb 2023 04:02:02 PM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कबूल किया है कि पाकिस्तान में आतंकवादी घूमते हैं लेकिन उनके लिए कोई सुरक्षित ठिकाना नहीं है।


समा टीवी के अनुसार, उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि कोई भी आतंकवादी पाकिस्तान के किसी इलाके में बसा हुआ है।

उन्होंने दावा किया कि वे इधर-उधर घूमते हैं, लेकिन वे देश के किसी हिस्से में बस नहीं पाए हैं।

शरीफ ने इस समय आतंकवाद के संकट से लड़ने के लिए एकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि यह एक बनाने या तोड़ने की स्थिति है और देश में आतंकवाद के पुनरुत्थान के खिलाफ एक व्यापक रणनीति तैयार करने के लिए राजनीतिक नेतृत्व को एक साथ बैठना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने विगत में सफल सैन्य अभियानों का उल्लेख किया जिन्होंने आतंकवाद का सफाया किया। उन्होंने कहा कि देश सवाल करता है कि आतंकवाद के सफाए के बाद ऐसी घटना कैसे हो गई।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, साजिश के सिद्धांतों को संबोधित करते हुए, शरीफ ने पूछा कि खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में हाल की आतंकी घटनाओं के बारे में क्या कहा जाना चाहिए।

अपने पूर्ववर्ती इमरान खान पर परोक्ष हमला करते हुए शरीफ ने कहा कि एक व्यक्ति टीटीपी सदस्यों को पाकिस्तान में बसाना चाहता है (अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद), लेकिन वह अपने हमवतन लोगों के साथ बैठने को तैयार नहीं है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने यह भी कहा कि पेशावर मस्जिद विस्फोट में सुरक्षा चूक की जांच की जानी चाहिए, लेकिन सरकार के खिलाफ निराधार आरोप नहीं लगाए जाने चाहिए।

प्रीमियर ने विस्फोट के बाद पेशावर में शीर्ष समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सेना प्रमुख भी शामिल हुए।

उन्होंने घातक हमले के बाद सोशल मीडिया पर प्रचार की निंदा की, जिसके परिणामस्वरूप 100 से अधिक लोग मारे गए।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment