बॉस डरते हैं कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान कर्मचारी सुस्त न हो जाएं : सत्य नडेला

Last Updated 27 Sep 2022 01:19:46 PM IST

कोविड-19 लॉकडाउन के बाद वर्क-फ्रॉम-होम कल्चर पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि बॉस डरते हैं कि उनके कर्मचारी घर से काम करते समय सुस्त ना हो जाएं।


माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला

विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यस्थल के रवैये में बदलाव पर हाल की एक रिपोर्ट में, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने टिप्पणी की है कि कुछ बॉस घर से काम करने की संस्कृति पर संदेह कर रहे हैं।

नडेला के हवाले से कहा गया, "हमें उस चीज को पार करना होगा जिसे हम 'उत्पादकता व्यामोह' के रूप में वर्णित करते हैं, क्योंकि हमारे पास मौजूद सभी डेटा से पता चलता है कि 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को लगता है कि वे बहुत उत्पादक हैं- सिवाय उनके प्रबंधन को लगता है कि वे उत्पादक नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि उम्मीद और वे जो महसूस करते हैं, उसके संदर्भ में एक वास्तविक डिस्कनेक्ट है।"

सीईओ ने घर से काम करने के बारे में अपने संगठन में एक प्रमुख सर्वेक्षण का उल्लेख किया।

उस सर्वेक्षण में, माइक्रोसॉफ्ट के 87 प्रतिशत कर्मचारियों को लगता है कि वे घर से काम करते हुए अधिक उत्पादक हैं, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के 80 प्रतिशत प्रबंधकीय स्तर को लगता है कि श्रमिक कम उत्पादक हैं।

नडेला ने यह भी कहा कि महामारी से पहले, लिंक्डइन पर केवल 2 प्रतिशत रिक्तियों में दूरस्थ कार्य शामिल थे, लेकिन महामारी के बाद से, यह संख्या बढ़कर 20 प्रतिशत हो गई है।

माइक्रोसॉफ्ट की वर्तमान वर्क फ्रॉम होम नीति कर्मचारियों के 50 प्रतिशत समय को दूर से काम करने की अनुमति देती है, 50 प्रतिशत से अधिक प्रबंधकीय अनुमोदन के अधीन है।

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment