हेफाजत आतंकवादी मार्च के दंगों में शामिल होने का दोषी

Last Updated 13 May 2021 07:54:31 PM IST

भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ढाका यात्रा के दौरान बांग्लादेश में हुए हिंसक दंगों में शामिल होने के लिए हिफाजत-ए-इस्लाम के एक शीर्ष आतंकवादी को दोषी ठहराया है।


हेफाजत आतंकवादी मार्च के दंगों में शामिल होने का दोषी

हेफजात की अब दोषपूर्ण केंद्रीय समिति के शिक्षा और संस्कृति सचिव, मुफ्ती हारुन इजहार ने पुलिस हिरासत में दो दिन की रिमांड के बाद बुधवार को एक अदालत में पेशी की।

उन्होंने कई हेफाजत उग्रवादियों का भी नाम लिया, जिन्होंने 26 मार्च से 3 अप्रैल तक हुए अत्याचार और हिंसा को सीधे भड़काया था।

हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने नामों का खुलासा करने से इनकार कर दिया।

3 मई को, उन्हें तीन तोड़फोड़ के मामलों में पुलिस हिरासत में नौ दिन के रिमांड पर भेजा गया था।

चटगांव जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (डीएसबी) अब्दुल्ला अल मासूम ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, हारुन इजहार ने हेफजत के आतंकवादियों द्वारा अत्याचार के लिए अदालत के समक्ष दोषी होने का अनुरोध किया है, क्योंकि उसने उन्हें सीधे अपने भाषण के नाम से इस्लाम का बचाव करने के लिए भेजा है।



26 अप्रैल को रैपिड एक्शन बटालियन की टीमों ने लालगंज बाजार, चटगांव में जमीयतुल उलूम अल इस्लामिया मदरसा से हारुन को गिरफ्तार किया था।

हारुन के पिता मुफ्ती इजहारुल इस्लाम चौधरी मदरसे के संस्थापक-निदेशक हैं।

वह बांग्लादेश नेजेम इस्लाम पार्टी के अध्यक्ष और हेफाजत के एक पूर्व नायब ई अमीर (मुख्य) भी हैं।

इजहारुल ने दावा किया कि वह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रशिक्षित था और मारे गए अल कायदा नेता ओसामा बिन लादेन का करीबी सहयोगी भी था।

उनकी गिरफ्तारी के बाद, आरएबी अधिकारियों ने कहा कि हारुन स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के अन्य हिस्सों और हत्थाजरी और देश के अन्य हिस्सों के पुलिस प्रतिष्ठानों और सरकारी प्रतिष्ठानों के विध्वंस में शामिल थे।

29 अप्रैल को अदालत के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया था।

इससे पहले हारुन के खिलाफ विभिन्न आरोपों में 18 मामले दर्ज थे। कुल मिलाकर अब 22 मामले हैं।

आईएएनएस
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment