अटलांटा में पुलिस की गोली से अश्वेत की मौत, अधिकारी बर्खास्त

Last Updated 15 Jun 2020 04:07:20 AM IST

अटलांटा में काले व्यक्ति की पुलिस की गोली लगने से मौत हो जाने के मामले में एक पुलिस अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है। एक अन्य अधिकारी को प्रशासनिक ड्यूटी पर तैनात किया गया है।


पुलिस की गोली से अश्वेत रेशार्ड ब्रुक्स की मौत के बाद विरोध कर रहे लोगों को काबू में करने की कोशिश करती अटलांटा पुलिस।

नशे में वाहन चलाते पाए जाने वाले 27 वर्षीय काले व्यक्ति रेशार्ड ब्रूक्स की पुलिस की गोली लगने से मौत हो जाने के बाद अटलांटा में विरोध प्रदर्शन हुए। इसके बाद पुलिस प्रमुख एरिका शील्ड्स ने इस्तीफा दे दिया। अटलांटा में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब मिनियापोलिस में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की 25 मई को पुलिस हिरासत में मौत के बाद से अमेरिका में पुलिस बर्बरता और नस्ली भेदभाव के खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। अधिकारियों ने बताया, इस व्यक्ति ने अधिकारी की तासेर बंदूक छीन ली थी और जब वह भाग रहा था, तब अधिकारी ने उसे गोली मारी।

पुलिस प्रवक्ता साज्रेंट जॉन चाफी के अनुसार बर्खास्त किए गए अधिकारी की पहचान गेरेट रोल्फे के रूप में की गई है और प्रशासनिक ड्यूटी में तैनात किए गए अधिकारी की पहचान डेविन ब्रोस्नैन के रूप में की गई है। जॉर्जिया जांच ब्यूरो (जीबीआई) के निदेशक विक रेनॉल्ड्स ने बताया, शुक्रवार रात को वेंडी रेस्तरां के बाहर हुई यह घटना सुरक्षा के लिए लगे कैमरों और प्रत्यक्षदर्शियों के मोबाइल फोन में कैद हो गई। रेनॉल्ड्स ने कहा, जब घातक बल प्रयोग में कोई अधिकारी शामिल हो, तो ऐसी परिस्थितियों में आम लोगों को यह जानने का अधिकार है कि क्या हुआ था। प्रदर्शनकारियों ने रेस्तरां को आग लगा दी और निकटवर्ती राजमार्ग के निकट यातायात बाधित किया।

अटलांटा की मेयर कीशा लांस बॉट्म्स ने शनिवार को पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की घोषणा की। बॉटम्स ने कह, मुझे नहीं लगता कि इस घातक बल प्रयोग को सही ठहराया जा सकता है। उन्होंने बताया, शील्ड्स ने इस्तीफा देने का फैसला स्वयं किया। जीबीआई ने शनिवार को हुई घटना का वीडियो जारी किया है।
 

एपी
अटलांटा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment