पाकिस्तानी संसद नाकाम, लोगों का इसमें विश्वास नहीं : पीएम के संसदीय मामलों के सलाहकार

Last Updated 18 May 2020 02:25:04 AM IST

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के संसदीय मामलों के सलाहकार बाबर अवान ने कहा है कि पाकिस्तान की संसद विफल साबित हुई है और जनता संसद में विश्वास नहीं करती है।


संसद भवन, पाकिस्तान

'द न्यूज' के साथ एक इंटरव्यू में अवान ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि संसद नीति निर्माण के मामले में वॉचडाग की तरह काम करती है लेकिन मौजूदा संसद इस मामले में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। यह पाकिस्तान की जनता का विश्वास अर्जित करने में नाकाम रही है।


अवान ने कहा कि जिस तरह कैबिनेट संसद के प्रति जवाबदेह होती है, वैसे ही संसद पाकिस्तानी अवाम के प्रति जवाबदेह है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह लोगों के लिए विधायी काम में असफल रही है।

उन्होंने कहा कि संसद हफ्ते में साढ़े पांच दिन काम करती है लेकिन सांसदों को सभी तरह के भत्ते पूरे हफ्ते के लिए मिलते हैं।

संसदीय समितियों की सक्रियता पर एक सवाल के जवाब में अवान ने कहा कि अभी संसद के दोनों सदनों की कुल 78 समितियां काम कर रही हैं। इन पर हर महीने लाखों रुपया खर्च हो रहा है और इनकी दक्षता का हाल यह है कि दर्जनों विधेयक बीते कितने ही सालों से लंबित पड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि एक भी मामला ऐसा नहीं है जिसमें किसी भी समिति ने तीस दिन के अंदर किसी एक भी विधायी कार्य को अंजाम तक पहुंचाया हो।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment