ट्रम्प ने कहा कि पेंस का कोरोनावायरस परीक्षण निगेटिव

Last Updated 12 May 2020 12:14:21 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस का कोरोनवायरस टेस्ट फिर से निगेटिव आया है।


(फाइल फोटो)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को व्हाइट हाउस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प के हवाले से लिखा, "उपराष्ट्रपति का कल सबसे पहले परीक्षण किया गया था और वह निगेटिव था। आज भी परीक्षण किया गया और वह निगेटिव है।"

"वह बहुत अच्छे हैं और मुझे लगता है कि यह ठीक होने वाला है।"

पेंस व्हाइट हाउस में हैं और क्वारंटीन में नहीं हैं, हालांकि उनकी प्रेस सचिव केटी मिलर का पिछले सप्ताह कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया था।

कर्मचारियों को वितरित एक ज्ञापन के अनुसार, वेस्ट विंग में काम करने वाले व्हाइट हाउस के अधिकारियों को कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा था।

ट्रम्प, जिन्होंने सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फेस मास्क नहीं पहना था, उन्होंने कहा कि यह निर्णय उन्होंने लिया था।

उन्होंने कहा, "व्हाइट हाउस के कर्मचारी, व्हाइट हाउस के प्रतिनिधि हैं, वे व्हाइट हाउस के अधिकारी हैं और उन सभी को मुखौटे में होना चाहिए। आज मैंने जिसे भी देखा वह मास्क में थे।"

राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की कि 11 अरब डॉलर राज्यों में "केवल परीक्षण में समर्थन" के लिए जाएंगे, क्योंकि वे फिर से राज्य खोल रहे हैं या फिर से खोलने की योजना बना रहे हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वर्तमान में अमेरिका में दुनिया के सबसे अधिक कोविड-19 मामले 1,347,388 हैं और मौतों की संख्या 80,397 है।
 

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment