कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्सीन आएगी, इसकी नहीं कोई गारंटी : ब्रिटिश प्रधानमंत्री

Last Updated 12 May 2020 10:06:32 AM IST

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्सीन तैयार होकर आएगी, इस बात की किसी भी तरह की कोई गारंटी नहीं है।


ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री जॉनसन की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के हवाले से इस बात की जानकारी दी, जहां कोरोनावायरस महामारी को लेकर ब्रिटेन द्वारा वैक्सीन की तैयारी पर बात की गई। प्रधानमंत्री बोरिस ने जिक्र कर कहा कि ब्रिटेन एक वैध कोरोनावायरस वैक्सीन की तलाश में जुटा है।

उन्होंने मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन तैयार कर ली जाएगी, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि ऐसा होगा ही।

जॉनसन ने कहा, "वैक्सीन की तैयारी कर रहे ऑक्सफोर्ड (विश्वविद्यालय) में क्या हो रहा है, मैं यहां से कुछ बहुत उत्साहजनक बातें सुन रहा हूं। इसके बाद में बस आपको यह बता सकता हूं कि वैक्सीन तैयार करने को लेकर हो रही अंतर्राष्ट्रीय गतिविधियों में ब्रिटेन सबसे आगे है।"

सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार पैट्रिक वालेंस ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के लिए एक वैक्सीन विकसित करने की संभावनाएं अधिक हो रही है। हालांकि, उन्होंने भी जॉनसन की टिप्पणी पर सहमति व्यक्त की।
 

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment