तबलीगी जमात के सदस्यों के संक्रमित पाए जाने के बाद पाकिस्तान ने रायविंड को पूरी तरह लॉकडाउन किया

Last Updated 03 Apr 2020 03:13:40 AM IST

पाकिस्तान में तबलीगी जमात के कम से कम 40 सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अधिकारियों ने रायविंड शहर को पूरी तरह लॉकडाउन (बंद) करने का आदेश दिया है।


रायविंड शहर को पूरी तरह लॉकडाउन (बंद) करने का आदेश

लोगों के शहर के अंदर और बाहर आने जाने पर रोक लगाने के साथ ही सभी किराना और मेडिकल स्टोर को भी बंद करते हुए पूरे शहर को पृथक कर दिया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इसी तरह, लाहौर से लगभग 50 किलोमीटर दूर कासूर स्थित पृथक शिविर में जमात के करीब 50 सदस्यों को भर्ती कराया गया है, जिनमें पांच नाइजीरिया की महिलाएं भी शामिल हैं। इन सभी के संक्रमित होने का शक है।

सिंध प्रात के हैदराबाद शहर में बृहस्पतिवार को तबलीगी जमात के सदस्यों के बीच स्थानीय संक्रमण के 38 मामले सामने आए।

यह भी खबरें हैं कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में सिंध और पंजाब पुलिस ने रायविंड मरकज (जमात के पाकिस्तानी धड़े का मुख्यालय) और मस्जिदों से जमात के कुछ सदस्यों को पकड़कर थाने की हवालात में बंद कर दिया।

सरकार के मुताबिक, वायरस के प्रसार के खतरे के मद्देनजर भीड़ नहीं एकत्रित करने की सलाह के खिलाफ जाते हुए मार्च में तबलीगी जमात ने रायविंड में अपने वाषिर्क कार्यक्रम का आयोजन किया।

लाहौर के उपायुक्त दानिश अफजल ने एक बयान में कहा, ‘‘ सरकार की आशंका सही साबित हुई क्योंकि तबलीगी जमात के कई सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और इनके कारण इसका प्रसार हुआ।‘‘

उन्होंने कहा कि वर्तमान में रायविंड तबलीगी जमात मरकज में करीब 600 प्रचारक हैं।

अफजल ने बताया कि रायविंड शहर में लोगों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है और इसे सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को तैनात किया गया है।

भाषा
लाहौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment